बैंक कर्मचारी संघ ने की RBI गवर्नर के इस्तीफे की मांग
बैंक कर्मचारी संघ ने की RBI गवर्नर के इस्तीफे की मांग
Share:

नई दिल्ली : आॅल इंडिया बैंक एम्प्लाॅईज़ एसोसिएशन द्वारा रिज़र्व बैंक के नवनियुक्त गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे की मांग की गई है। दरअसल बैंक कर्मचारियों की इस यूनियन ने कहा है कि बैंक कर्मचारी इन दिनों तनाव में कार्य कर रहे हैं। कर्मचारी एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा कहा गया है कि नोटबंदी के बाद जो गड़बड़ियां हुई हैं उसके बाद आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल को इस्तीफा दे देना चाहिए।

इस मामले में बैंक एंप्लाईजन यूनियन के वीपी, विश्वास उत्तगी ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा है कि बैंककर्मचारी इतने बड़े पैमाने पर लगातार काम कर रहे हैं, लोगों का जमावड़ा बैंक और एटीएम में अधिक है। 500 रूपए की नोट अभी आई है। 1000 रूपए की नोट आई नहीं है केवल 2000 रूपए की नोट उपभोक्ताओं को दी जा रही है। इससे बाजार में एक बड़ी परेशानी आएगी। उत्तगी ने प्रमुख समाचार चैनल को दी गई बाईट में कहा कि 8 नवंबर को नोटबंदी के निर्णय के बाद से ही बैंककर्मी 9 नवंबर से लगातार काम कर रहे हैं।

बैंककर्मियों को अधिक तादाद में लोगों की मौजूदगी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि बड़े पैमाने पर सार्वजनिक और निजी बैंक्स में ग्राहकों की मौजूदगी हो गई है। लोग नए नोट लेने के लिए बैंक्स में पहुंच रहे हैं तो एटीएम पर भी ग्राहकों का दबाव है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक्स में लोगों की तादाद अधिक है। यहां पर लोग ट्रांजिक्शन के लिए पहुंच रहे हैं। बैंककर्मियों का कहना है कि उन्हें प्रातः 8-9 बजे से देर शाम तक काम करना पड़ रहा है लगातार काम करने और भीड़ अधिक होने से उन पर इसका प्रभाव पड़ रहा है।

नोटबंदी के विरोध में आप ने किया प्रदर्शन

नोटबंदी में पेटीएम की राहत, नकदी रहित

नोटबंदी पर विपक्ष हुआ एकजुट, 200

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -