नया साल लेकर आ रहा है महंगी बैंक सेवाओं की भरमार
नया साल लेकर आ रहा है महंगी बैंक सेवाओं की भरमार
Share:

जहाँ नया साल अपने साथ कई नई खुशिया लेकर सामने आ रहा है वहीँ यह भी सुनने में आ रहा है बैंक सेवाओं को लेकर यह आने वाला साल महंगाई भरा रह सकता है. बताया जा रहा है कि सार्वजनिक के साथ निजी क्षेत्र की भी कई बैंकों के द्वारा बैंक सर्विस को लेकर दरों मे बढ़ोतरी की गई है जिसके अनुसार सेवाएं महंगी होने की उम्मीदें है. इस मामले में देश के सबसे बड़े बैंक भारतीत स्टेट बैंक को सबसे आगे देखा जा रहा है. जी हाँ, इसके अनुसार अब महंगी बैंक सर्विसेज के साथ ही अब ग्राहकों को अतिरिक्त सेवाकर से भी जूझना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा इससे पहले नवम्बर 2014 के दौरान भी बैंक रेट्स में इजाफा किया जा चूका है. इस मामले में ही यह खबर भी सामने आई है कि स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के साथ ही बैंक ऑफ़ बड़ौदा तो बैंक शाखाओं को बड़ी हुई दरो की सूची भी भेज चुके है. बताया जा रहा है कि बढ़ी हुई ये दरें एक जनवरी 2016 से लागू की जाना है.

लेकिन साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि बैंकों के द्वारा बढ़ाई जा रही बैंक सेवाओं की दरों के कारण ग्राहकों को अधिक फर्क नहीं पड़ने वाला है. गौरतलब है कि बैंको के द्वारा लाकर के साथ ही एटीएम लेनदेन आई का भी प्रोसेसिंग शुल्क वसूला जाता है. एक अधिकारी ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए यह भी कहा है कि जहाँ शहरी क्षेत्र में दरों को 15 से 35 फीसदी बढ़ाया गया है वहीँ ग्रामीण और अर्धशहरी क्षेत्रो में इसे 5 से 19 फीसदी बढ़ाया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -