Share:
Bank of Baroda : बैंक सहायकों को मिलेगी 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि
Bank of Baroda : बैंक सहायकों को मिलेगी 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि

भारत की जानी मानी पब्लिक सेक्टर बैंक यानी बैंक ऑफ बड़ौदा ने सुदूर इलाकों में बैंक के लिए काम करने वाले बैंक सहायकों (बिजनेस करसपोंडेंट) के हित में अहम घोषणाएं की है. बैंक ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से मृत्यु होने पर बैंक सहायकों को बैंक की ओर से 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. बैंक सहायकों को BoB ने 60,000 रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस कवर देने की घोषणा की है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने इस संबंध में एक बयान जारी कर कहा है कि उसने अपने बैंक सहायकों की वित्तीय सुरक्षा को ध्यान में रखकर ये कदम उठाया है.

ESIC : इस माह योजना से जुड़े 11.56 लाख नए सदस्य

इस मामले को लेकर बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस से बैंक सहायक की मौत होने पर उनके नॉमिनी को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि BoB की ओर से दी जाएगी. इसके साथ ही BoB ने विभिन्न इलाकों में एक्टिव बैंकिंग एजेंट्स को 60,000 रुपये का स्वास्थ्य बीमा दिए जाने की घोषणा की है.

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन का पड़ेगा बुरा असर, 12 साल पीछे चले जाएगी अर्थव्यवस्था

अपने बयान में आगे कहा गया है कि साफ-सफाई सुनिश्चित करने के लिए बैंक सहायकों के केंद्रों को कीटाणुमुक्त करने के लिए किस्तों में अतिरिक्त सहायता राशि भी भेजी जा रही है. इसका लक्ष्य यह है कि बैंक सहायक सैनेटाइजर इत्यादि की मदद से अपने सेंटर्स  की साफ-सफाई सुनिश्चित कर सकें और मास्क इत्यादि खरीद सकें. इस मद में अप्रैल में 2,000 रुपये की पहली किस्त भेजी गयी है. बैंक ने कहा है कि मई माह के दौरान हर सक्रिय बैंक सहायक को 1,000 रुपये साफ-सफाई सुनिश्चित करने के लिए भेजे जाएंगे. 

लॉक डाउन के बीच चमका विदेशी मुद्रा भंडार, इकॉनमी पर पड़ेगा सकारात्मक असर

एयर इंडिया के कर्मचारियों ने उड्डयन मंत्रालय को लिखी चिट्ठी, कहा- हमारे वेतन में ना की जाए कटौती

अब जरुरी उत्पाद बेच सकेंगी ई- कॉमर्स कंपनियां, केंद्र सरकार ने जारी किया नया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -