एयर इंडिया के कर्मचारियों ने उड्डयन मंत्रालय को लिखी चिट्ठी, कहा- हमारे वेतन में ना की जाए कटौती
एयर इंडिया के कर्मचारियों ने उड्डयन मंत्रालय को लिखी चिट्ठी, कहा- हमारे वेतन में ना की जाए कटौती
Share:

नई दिल्ली: एयर इंडिया के कर्मचारियों और सह कर्मचारियों ने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से आग्रह किया है कि उनके वेतन भत्ते में की जा रही 10 फीसदी कटौती को रोका जाए. दरअसल, कर्मचारियों पर 10 फीसदी कटौती का भार डाला जा रहा है, जिससे कर्मचारियों को मनोबल टूट रहा है. कर्मचारियों ने पत्र के जरिए यह बात कही है.

बता दें कि, मार्च का वेतन भत्ता कर्मचारियों को 10 फीसदी कटौती के साथ 18 अप्रैल को प्राप्त हुआ है. फ्लाइंग क्रू को फरवरी का उनके वेतन भत्ते का 70 फीसदी भाग अब तक नहीं मिल पाया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, यूनियन ऑफ एयर इंडिया के 8 कर्मचारी संगठनों ने शुक्रवार को नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से आग्रह किया है कि एयरलाइन लॉकडाउन की वजह से लिए गए फैसले को वापस ले ले.

एयर इंडिया ने गुरुवार को इंडिगो के निर्णय का समर्थन करते हुए मांग उठाई थी, जिसमें इंडिगो ने अपने सीनियर कर्मचारियों के वेतन में कटौती का फैसला लिया है. इंडिगो के CEO रोनोजॉय दत्ता के मुताबिक एयरलाइन अप्रैल महीने के वेतन में कटौती करेगी. शुक्रवार को 8 एआई कर्मचारी यूनियनों द्वारा लिखे गए संयुक्त पत्र में कहा गया है कि, "हम आपसे कोरोना वायरस वेतन कटौती पर एयर इंडिया कमेटी के फैसले को निरस्त करने का आग्रह करते हैं, जो सरकार के निर्देशों के विरुद्ध है. लॉकडाउन के दौरान अन्य पब्लिक सेक्टर यूनिट की तरह हमारे साथ भी बर्ताव किया जाए.''

अब जरुरी उत्पाद बेच सकेंगी ई- कॉमर्स कंपनियां, केंद्र सरकार ने जारी किया नया आदेश

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन का पड़ेगा बुरा असर, 12 साल पीछे चले जाएगी अर्थव्यवस्था

ESIC : इस माह योजना से जुड़े 11.56 लाख नए सदस्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -