सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में युवक को किया गिरफ्तार
सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में युवक को किया गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से बैंक धोखाधड़ी मामले में एक फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है. 16 दिसंबर, 2015 को आरती कालरा, उनके पति सनी कालरा और अन्य के खिलाफ आरोप लगाया गया था कि आरोपी (व्हाइट टाइगर स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक) ने पंजाब से धोखाधड़ी से 10 करोड़ रुपये (लगभग) का बैंक ऋण लिया था। अक्टूबर 2013 के दौरान नेशनल बैंक, दरिया गंज शाखा, नई दिल्ली।

आगे गवाही दी गई कि कुछ महीनों के बाद, आरोपी ने समय पर ब्याज भुगतान में चूक करना शुरू कर दिया और बैंक से वादा किया गया पूरा माल भी हटा दिया, जिसके कारण ऋण खाता एनपीए हो गया। मामला दर्ज होने के बाद से दोनों आरोपी फरार चल रहे थे। जांच के बाद, उनके और पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य प्रबंधक, प्रबंधक और एजीएम सहित तीन अन्य अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था। आगे की जांच खुली रखी गई थी।

चूंकि दोनों आरोपी जांच में शामिल नहीं हुए, इसलिए उनके खिलाफ वर्ष 2016 में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। मौजूदा आरसीएन के अनुसरण में, सनी कालरा को मस्कट, ओमान में गिरफ्तार किया गया था और बाद में, उन्हें 7 मार्च, 2020 को भारत भेज दिया गया था। सीबीआई ने अन्य फरार आरोपी आरती कालरा को 20 अगस्त, 2021 को संयुक्त अरब अमीरात से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर पकड़ लिया। गिरफ्तार आरोपी को नई दिल्ली में सक्षम न्यायालय के समक्ष पेश किया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

मुरुगेश निरानी का बड़ा एलान, कहा- "कर्नाटक के औद्योगिक क्षेत्रों में बनेंगे एकीकृत टाउनशिप..."

सोशल मीडिया पोस्ट पर तालिबान का समर्थन करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रशंसित मलयालम और तमिल अभिनेत्री चित्रा ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -