बांग्लादेशी लड़की को हुई अजीब बीमारी, लोग कहने लगे Tree Woman
बांग्लादेशी लड़की को हुई अजीब बीमारी, लोग कहने लगे Tree Woman
Share:

दुनिया में लोगों को अजीबोगरीब बीमारी हो जाती है जो बहुत ही अजीब होती है। कुछ दिन पहले भी एक खबर आयी थी जिसमे एक व्यक्ति को अजीब बीमारी थी जिससे उसे ट्री मैन कहा जा रहा था लेकिन आपरेशन के बाद वो ठीक हो गया। एक और ऐसी ही खबर आयी है जिसमे महिला को अजीब बीमारी है। जिसमे उसके चेहरे पर कुछ पेड़ जैसा उग आया था। आइये बताते हैं उसके बारे में।

दरअसल, बांग्लादेश की एक बच्ची है जिसे दुनिया की पहली 'ट्री विमेन' कहा जा रहा है। ये है दस साल की शहाना खातुम जिसके चेहरे पर कुछ अजीब सा उग आया है जिसे देख कर लोग डर जाते हैं। बता दे कि शहाना के चेहरे पर कुछ छोटे-मोटे नहीं बल्कि पेड़ों की टहनियों जैसा कुछ निकल रहा है। जो बहुत ही अजीब लग रहा है।

ये बहुत ही दुलर्भ बीमारी होती है जो बहुत ही कम लोगों में पायी जाती है। ऐसी बीमारी केवल मर्दों को होती थी, लेकिन शहाना पहली लड़की हैं जो इस बीमारी से ग्रस्त हैं। डॉक्टरों का कहना है कि वह 'ट्री मैन सिंड्रोम' से पीड़ित हैं। बता दे कि ये नाम सबसे पहले इंडोनेशिया के डेडे कोसवारा को मिला था जो इस बीमारी से जूझने वाले पहले शख्स थे।

लेकिन इस बीमारी को जड़ से निकालने के लिए भी कई आपरेशन किये जाते हैं फिर भी ये आसानी से नही हो पाती ठीक। इसमें शरीर में मोटी-मोटी गांठ बन जाती है और यह टहनियों का आकार ले लेती हैं। इसे देख कर लगता है कि इंसान के शरीर पर पेड़ की शाखाएं निकल रही हैं।

मरी हुई बच्ची के साथ 16 दिन बिताये इस दम्पति ने

बिना आँख नाक के पैदा हुई थी ये लड़की, 6 साल में हुए 11 ऑपरेशन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -