मरी हुई बच्ची के साथ 16 दिन बिताये इस दम्पति ने
मरी हुई बच्ची के साथ 16 दिन बिताये इस दम्पति ने
Share:

बच्चे अक्सर किसी न किसी बीमारी बीमारी के साथ पैदा होते हैं। लेकिन ऐसा कम ही होता है जी किसी बच्चे को जन्म से ही कोई बीमारी हो। जब बच्चा अधूरे दिमाग और पतली नसों के साथ पैदा हो तो ये बड़ी ही दिक्कत बात की हो जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ है इस दंपत्ति के साथ। इनकी बच्ची भी ऐसी ही पैदा हुई है।

हम बात कर रहे हैं Charlotte और उनके पति Attila की ,जब उनकी बच्ची कुछ इस तरह पैदा हुई तो उन्हें भी यकीन नही हुआ। उसकी नसों के पतला होने के कारण वो साँस भी नही ले पा रही थी। इनकी बेटी का नाम है एवलिन ,जो इतनी छोटी थी कि उसकी सर्जरी भी नही की जा सकती थी। कुछ दिन वेंटीलेटर पर रहने के बाद एवलिन ने जब अपनी आखिरी सांस ली तो उसके बाद उन्हें हॉसपाइस में रख दिया गया। ये एक तरह का हॉस्पिटल है जहां ऐसे लोगों की देखभाल की जाती है जो काफी ज्यादा बीमार होते हैं।

उसकी पेरेंट्स ने उसके साथ कुछ दिन भी बिताये। लेकिन Charlotte और Attila अंतिम संस्कार से पहले अपनी बेटी को घर भी लेकर आए। और ऐसा सुनना भी अजीब लगता है क्योंकि मरी हुई बेटी को कौन साथ रखता है लेकिन उन्होंने कहा कि इससे काफी मदद मिली उनको। इसी तरह लोगों को जागरूक करने के लिए उन्होंने ऐसा काम किया है। जिससे कोई भी माँ बाप को अपने बच्चे की मौत का गम कम करने में मदद मिलती है।

कुछ अजूबे इतिहास के ऐसे भी है इस दुनिया में, देखिये तस्वीरे

राख से बन गई झील, मानी जाती है पवित्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -