बांग्लादेश का विदेशी भंडार भी हुआ कम,वर्ल्ड बैंक से लेगा लोन
बांग्लादेश का विदेशी भंडार भी हुआ कम,वर्ल्ड बैंक से लेगा लोन
Share:

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि उनका देश मौजूदा विदेशी मुद्रा भंडार के साथ नौ महीने के आयात खर्च को पूरा करने में सक्षम होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पर्याप्त विदेशी मुद्रा भंडार (फॉरेक्स) होने के  बावजूद सरकार को अधिक फसलें उगाने के लिए कदम उठाने होंगे ताकि विदेशी मुद्राओं को बचाया जा सके और विदेशी मुद्रा भंडार को किसी भी आपात स्थिति में रखा जा सके।

हमारे पास किसी भी संकट के दौरान कम से कम तीन महीने के लिए अनाज और अन्य आवश्यक वस्तुओं का अधिग्रहण करने के लिए पर्याप्त धन है। अब हमारे पास जो रिजर्व है, उसके साथ हम तीन महीने के बजाय छह से नौ महीने तक भोजन आयात करने में सक्षम होंगे "प्रधानमंत्री ने बुधवार को एक आभासी कार्यक्रम में बोलते हुए यह टिप्पणी की।"

मंगलवार को, अमेरिकी डॉलर के लिए  बाजार विनिमय दर 112 बांग्लादेशी टका के एक नए उच्च स्तर पर पहुंच गई। बांग्लादेश का विदेशी मुद्रा भंडार दो वर्षों में पहली बार 13 जुलाई को 40 बिलियन अमरीकी डालर से नीचे फिसल गया।

कोविड-19 के प्रकोप के दौरान आयात में मंदी और बढ़ते प्रेषण और निर्यात लाभ के कारण, देश का विदेशी भंडार पिछले साल अगस्त में 48 अरब डॉलर के स्तर पर सबसे ऊपर था, जो इतिहास में सबसे बड़ा था।

हाल के महीनों में, बांग्लादेश बैंक (बीबी) ने विदेशों में रहने और काम करने वाले लाखों बांग्लादेशी लोगों से अधिक प्रेषण आकर्षित करने के लिए कानूनों को ढीला करने सहित विभिन्न पहलों को लागू किया है।

राजस्थान के हर व्यक्ति पर 71000 का कर्ज, ये सब 'रेवड़ी कल्चर' का नतीजा- देखें RBI की रिपोर्ट

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर योगी सरकार लखनऊ में करने जा रही यह काम

मलाइका ने पहनी इतनी टाइट ड्रेस कि दिख गए अंग-अंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -