रोहिंग्याओं के मदरसे में किसने की अंधाधुंध फायरिंग ? मर गए 7 लोग, कई घायल

ढाका: बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में शुक्रवार को अंधाधुंध गोलीबारी होने की खबर मिल रही है. इस गोलीबारी में 7 लोगों के मारे जाने की खबर है. स्थानीय मीडिया ने बांग्लादेश पुलिस के हवाले से इस संबंध में जानकारी दी है. बांग्लादेश के प्रमुख अखबार ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, ये हमला रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में स्थित एक मदरसे में हुआ. यहां अज्ञात हमलावरों ने गोलीबारी की. फायरिंग में चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि तीन लोगों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोडा.  

सुरक्षाबल के एक अधिकारी ने बताया कि अज्ञात लोगों ने सुबह लगभग चार बजे उखिया में शिविर संख्या 18 के ब्लॉक एच-52 में मदरसे पर हमला किया. पहले इस हमले को दो प्रतिद्वंद्वी रोहिंग्या समूहों में संघर्ष बताया गया था. उखिया पुलिस अधीक्षक शिहाब कैसर ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हमले के बाद चार लोगों की तत्काल मौत हो गई. इसके तुरंत बाद घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंचकर लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया. यहां तीन लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक हमलावर को बंदूक और गोला बारूद के साथ अरेस्ट किया है. इसके अलावा अन्य आरोपियों को अरेस्ट करने के लिए कैंप में तलाशी ली जा रही है. 

बता दें कि बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में विश्व का सबसे बड़ा रोहिंग्या शरणार्थी शिविर है. यहां लगभग 10 लाख रोहिंग्या रहते हैं. ये रोहिंग्या 2017 में म्यांमार से भागकर आए थे. 2017 में बौद्ध बहुसंख्यक देश म्यांमार में वहां की फ़ौज ने रोहिंग्या के विरुद्ध कार्रवाई की थी. उसके बाद रोहिंग्या मुसलमान वहां से भाग गए. इनमें से अधिकतर बांग्लादेश में रिफ्यूजी कैंप में रह रहे हैं. 

जानिए कौन-सी टीम जीतेगी 'T20 विश्व कप'? ब्रेट ली ने की भविष्यवाणी

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाक मुकाबले में कौन होगा Winner ? जानिए क्या बोले गावस्कर

जानिए क्यों...? ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ ने हॉस्पिटल में बिताई रात, सच्चाई जान हैरान हो जाएंगे आप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -