जानिए क्यों...? ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ ने हॉस्पिटल में बिताई रात, सच्चाई जान हैरान हो जाएंगे आप

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने हाल ही में एक रात हॉस्पिटल में ही बिताई थी, इसकी सूचना बकिंघम पैलेस ने गुरुवार को दी. पैलेस ने बयान में बोला है कि चिकित्सकीय सलाह के उपरांत महारानी को कुछ प्रारंभिक जांच के लिए बुधवार दोपहर में हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया गया था। वहां एक रात बिताने के उपरांत गुरुवार को दोपहर विंडसर कैसल लौट चुकीं है. डॉक्टरों ने उन्हें कुछ दिनों के लिए आराम करने की सलाह दी थी.

मीडिया ने बकिंघम पैलेस के हवाले से बोला है कि महारानी का हॉस्पिटल जाना पहले से तय नहीं था. उनके यहां थोड़े वक़्त के लिए रहने की उम्मीद थी लेकिन रात भर रुकना व्यावहारिक वजहों में से एक था. बकिंघम पैलेस ने बोला है कि 95 वर्ष की महारानी प्रारंभिक जांच के लिए बुधवार को लंदन के किंग एडवर्ड सप्तम के निजी हॉस्पिटल में गयी थीं. इसके उपरांत वह गुरुवार दोपहर तक अपने विंडसर कैसल के घर  वापस आ गई. फिलहाल महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पूरी तरह स्वस्थ हैं. गौरतलब है कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाली रानी हैं वे 1952 से गद्दी पर बैठी हैं.

अनिच्छा से स्वीकार की सलाह: बुधवार को महारानी ने उत्तरी आयरलैंड की अपनी यात्रा को कैंसिल कर दिया. बकिंघम पैलेस ने बोला कि उन्होंने डॉक्टर्स की कुछ दिनों के लिए आराम करने की सलाह को अनिच्छा से स्वीकार किया था. यह निर्णय तब हुआ जब क्वीन एलिजाबेथ को सशस्त्र बल चैरिटी रॉयल ब्रिटिश लीजन की शताब्दी पर आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम में चलने के लिए छड़ी का उपयोग करते हुए देखा गया था.

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाक मुकाबले में कौन होगा Winner ? जानिए क्या बोले गावस्कर

चीन-ताइवान युद्ध में किसका साथ देगा अमेरिका ? जो बाइडेन ने किया बड़ा ऐलान

ताइवान को चीनी हमले से बचाने के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता: जो बाइडेन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -