बांग्लादेश ने उठाई थी ये मांग, अब भारतीय उच्चायुक्त ने दिया जवाब
बांग्लादेश ने उठाई थी ये मांग, अब भारतीय उच्चायुक्त ने दिया जवाब
Share:

गुवाहाटी: बांग्लादेश की ओर से हाल ही में रैडक्लिफ रेखा को ख़त्म करने के लिए भारत के सामने आवाज उठाई गई थी। बांग्लादेश ने कहा था कि अब इस सीमा रेखा की कोई आवश्यकता नहीं रह गई है और इसें ख़त्म कर देना चाहिए। इसके लिए तहत अब भारत ने भी उसको जवाब देने की रणनीति बनाना आरंभ कर दिया है।

इसी संबंध में बांग्लादेश में भारत की उच्चायुक्त रिवा गांगुली दास ने असम के गवर्नर जगदीश मुखी से मुलाकात की और उन्हें असम के विशेष संदर्भ में पड़ोसी देश के साथ द्विपक्षीय रिश्तों को बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से उठाए गए विभिन्न कदमों के बारे में जानकारी दी। उच्चायुक्त 'भारत-बांग्लादेश स्टेकहोल्डर मीट' में शामिल होने के लिए गुवाहाटी आई हुई हैं। 

एक सरकारी विज्ञप्ति में बुधवार को बताया गया है कि बांग्लादेश से असम की भौगोलिक निकटता के मद्देनज़र और दोनों देशों के बीच व्यापार और संचार मार्गों को पुनर्जीवित करने की संभावना को देखते हुए, दोनों मुल्कों के बीच बंद हो चुके संचार संपर्कों को पुनर्जीवित करने के लिए उन मसलों पर चर्चा की गई जिनका समाधान करने की जरूरत है। मुखी ने जल और रेल मार्ग को वापस चालू करने पर जोर दिया ताकि भारत और बांग्लादेश के बीच परस्पर लाभ के व्यापारिक संबंधों को बढ़ाया जा सके।

महाराष्ट्र चुनाव Live: बायकुला सीट से एक्टर एजाज खान ने बनाई बढ़त, मतगणना जारी

हरियाणा चुनाव: दिल्ली बुलाए गए सीएम खट्टर, कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए JJP से किया संपर्क

कन्वेंशन सेंटर की ईमारत में लगी भीषण आग, दस किलोमीटर दूर तक नज़र आया धुआं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -