केजरीवाल सरकार को ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए समर्थन में आया बैंकॉक और फ्रांस
केजरीवाल सरकार को ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए समर्थन में आया बैंकॉक और फ्रांस
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने थाईलैंड से 18 क्रायोजेनिक टैंकर और फ्रांस से 21 रेडी टू यूज ऑक्सीजन प्लांट आयात किए हैं। अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि पिछले सप्ताह से राज्य द्वारा देखी गई ऑक्सीजन के लिए पांव पसार रहे हैं और पिछले दो दिनों में स्थिति में काफी सुधार हुआ है। दिल्ली के सीएम ने जीवन रक्षक ऑक्सीजन की गंभीर कमी का सामना करने के बाद विभिन्न अस्पतालों में 44 ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने का फैसला किया। 

सरकार ने कोरोनावायरस के बढ़ने के बीच दिल्ली को ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केंद्र से भी आग्रह किया है। अस्पताल में ऑक्सीजन उत्पादन के लिए पौधों में 21 शामिल हैं जो फ्रांस से आयात किए जाएंगे । केजरीवाल ने एक ऑनलाइन ब्रीफिंग के दौरान कहा, केंद्र 30 अप्रैल तक आठ ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करेगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली को पांच ऑक्सीजन टैंकर उपलब्ध कराए हैं, जिससे दिल्ली सरकार ने केंद्र से बैंकॉक से ऑक्सीजन टैंकर लाने के लिए भारतीय वायु सेना के विमान उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। 

दिल्ली के सीएम ने बताया कि बुधवार को टैंकर दिल्ली पहुंचना शुरू हो जाएंगे। सभी को मिले 'जबरदस्त' सहयोग खासकर केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन संकट के समाधान के लिए दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों और देश के शीर्ष उद्योगपतियों की मदद भी मांगी। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव को 25 अप्रैल को लिखे गए पत्र में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने यह भी दावा किया कि ऑक्सीजन खरीदने के लिए साजो-सामान के मुद्दों को सुलझाने के दिल्ली के प्रयास 'निशान तक नहीं' रहे हैं, जहां अन्य राज्य और केंद्र शासित प्रदेश इस मामले पर बयाना और पेशेवर प्रयास कर रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों पर प्रकाश डालते हुए गृह सचिव ने कहा कि वर्तमान में मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई की कोई कमी नहीं है और दिल्ली सरकार के अधिकारियों से परामर्श के बाद 21 अप्रैल को दिल्ली को 480 मीट्रिक टन आवंटित किया गया था।

दुखद! नहीं रही पीएम मोदी की चाची नर्मदाबेन, कोरोना से गई जान

कोरोना के कारण शराब बंदी के बाद शुरू हुई होम डिलीवरी

सर्वोच्च न्यायालय ने वेदांत को तमिलनाडु में O2 संचालित करने की दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -