जिस BHU में हुई इफ्तार पार्टी, वहां अब 'होली' खेलने पर प्रतिबंध, भड़के छात्र बोले- शर्म करो..

जिस BHU में हुई इफ्तार पार्टी, वहां अब 'होली' खेलने पर प्रतिबंध, भड़के छात्र बोले- शर्म करो..
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थिति बनारस हिंदू विश्विद्यालय (BHU) के प्रशासन ने परिसर में छात्रों के होली खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जारी किए गए आदेश में कहा गया कि जो भी इस आज्ञा का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हालाँकि, इसके बावजूद प्रॉक्टर की आज्ञा का उल्लंघन करते हुए स्टूडेंट्स ने जमकर होली खेली।

 

रिपोर्ट के अनुसार, BHU के प्रशासन ने छात्रों के परिसर में होली खेलने पर बैन लगाने का नोटिस जारी किया, तो विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने इसे तुगलकी फरमान बताते हुए विरोध जाहिर किया है। जहां देश और दुनिया भर के हिंदू समुदाय होली मनाने के लिए तैयार हो चुके हैं, वहीं BHU, वाराणसी ने परिसर में इस पर रोक लगाकर एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। रंगों का पर्व एक प्रमुख हिंदू त्योहार है और विश्वविद्यालय प्रशासन के इस आदेश से छात्रों और सोशल मीडिया पर भारी आक्रोश फैल गया है। हालांकि गुरुवार 3 मार्च 2023 को छात्रों ने प्रतिबंध को तोड़ दिया और परिसर तथा व्यक्तिगत छात्रावासों में जमकर होली मनाई।

 

सोशल मीडिया पर लोगों ने यह भी कहा कि इसी BHU ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था और अब यहाँ होली पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। यूनिवर्सिटी के आदेश के विरोध में छात्रों ने डीजे पर गाने बजाकर, रंग फेंककर, कपड़े फाड़कर और एक-दूसरे को पानी और कीचड़ में धकेल कर जमकर होली खेली। फिल्मी गीत, लोकगीत और भोजपुरी गीत DJ पर बजाए गए। स्टूडेंट्स ने पानी से भरे कुंड में होली खेली, जबकि मधुबन में छात्र-छात्राओं ने कुर्ता फाड़ होली खेली।

राजस्थान है या पाकिस्तान ? कांग्रेस राज में होली पर धारा 144 लागू, कहा- मजहबी भावनाओं का ख्याल रखें

शराब घोटाला: डिजिटल सबूत जुटा रही CBI, सीएम केजरीवाल को भी लग सकती है 'हथकड़ी'

महाराष्ट्र में संस्पेंड किए गए कफ सिरप बनाने वाली 6 कंपनियों के लाइसेंस, जानिए वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -