घर में लगा लें यह पौधा, सुख-शान्ति के साथ बरसेगा पैसा

Jan 19 2019 05:00 PM
घर में लगा लें यह पौधा, सुख-शान्ति के साथ बरसेगा पैसा

हम सभी इस बात को जानते ही हैं कि घर में पेड़-पौधे लगाने से सुख समृद्धि आती है. ऐसे में सभी घरों में छोटे बड़े पेड़-पौधे होते हैं, ये पौधे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं और घर में खुशियों का माहौल बनाए रखते हैं. ऐसे में वास्तुशास्त्र में कुछ पौधो को घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, कहते हैं अगर ये पौधे घर में हो तो घर नकारात्मक ऊर्जा से दूर रहता है और घर में सुख और शान्ति आती है. अब वह कौन से पौधे हैं आइए हम आपको बताते हैं.

तुलसी का पौधा - कहते हैं तुलसी का पौधा घर में रखने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है. इसी के साथ मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर के सदस्यों पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है और व्यक्ति को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.

गुडहल का पौधा - कहा जाता है गुडहल के पौधे को घर में लगाना बहुत ही शुभ होता है और यह पौधा शांति का प्रतीक माना जाता है. इसी के साथ इसे घर में लगाने से घर के सदस्यों में आपसी प्रेम बना रहता है और घर में सुख शान्ति आती है.

केले का पौधा - कहा जाता है केले का पौधा घर में लगाने और उसकी पूजा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और केले का पौधा भगवान विष्णु को भी बहुत प्रिय है. इसी के साथ कहा जाता है जिस घर में केले का पौधा होता है उस घर में माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु का वास रहता है और धन धान्य आता है.

इन कामों को करने से व्यक्ति हो जाता है कंगाल, लक्ष्मी माता छोड़ देती हैं साथ

कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो घर के इस कोने में रख दें दो ईंट

अगर शनिवार को मंदिर के बाहर से चोरी हो जाए आपकी चप्पल तो समझ जाइए...