यूपी: सार्वजनिक स्थान पर किसी भी प्रकार के आयोजन करने पर होगी सख्त कार्यवाही

लखनऊ: राज्य सरकार ने फिर कहा है कि सार्वजनिक स्थलों पर धार्मिक एवं सांस्कृतिक समारोह एवं आयोजन किए जाने की मंजूरी नहीं है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ऐसा पाए जाने पर कड़ाई से कार्रवाई की जाए. उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्णत: पालन किए जाने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर सख्त निगरानी रखने तथा अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए. 

साथ ही सीएम ने अपने सरकारी आवास से सीनियर पुलिस व एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ये निर्देश दिए. उन्होंने मुहर्रम, गणेश उत्सव, अनंत चतुर्दशी के चलते पुलिस एवं एडमिनिस्ट्रेशन के अफसरों को पूरी सतर्कता बरतने और सभी जरुरी सुरक्षा उपाय निर्धारित करने को कहा. उन्होंने कहा कि अपराध तथा आरोपियों के प्रति प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है. अराजकता तथा अव्यवस्था फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाए. 

वही शहर के शीर्ष टेन व थाना स्तर पर टॉप टेन की लिस्ट में दर्ज आरोपियों पर कार्रवाई की जाए. बीट प्रणाली को सुदृढ़ किया जाए. निरंतर फुट पेट्रोलिंग की जाए. समाज विरोधी एवं राष्ट्र विरोधी तत्वों के विरुद्ध वक़्त से कार्रवाई की जाए. आरोपियों से साठगांठ रखने वाले कर्मियों को चिह्नित करते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए. अपराध होने पर औजारों के लाइसेंस निलंबित एवं जब्त किए जाएं. सीएम ने गो-तस्करी, अवैध शराब, समाज के कमजोर वर्गों, अनुसूचित जाति तथा जनजाति की महिलाओं व बालिकाओं के प्रति होने वाले अपराधों पर भी जल्दी से कार्रवाई के निर्देश दिए. इसी के साथ सीएम ने सख्त निर्देश दिए है.

कांग्रेस को अगले साल जनवरी में मिल सकता है नया अध्यक्ष, तैयारी जारी

इस राज्य में हर रोज हो रहे है 50 हजार कोरोना टेस्ट, 25 लाख तक पहुंचा परीक्षण का आंकड़ा

हिमाचल के MLA गणेश जोशी हुए तीन दिन के लिए क्वारंटीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -