कांग्रेस को अगले साल जनवरी में मिल सकता है नया अध्यक्ष, तैयारी जारी
कांग्रेस को अगले साल जनवरी में मिल सकता है नया अध्यक्ष, तैयारी जारी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी को अगले वर्ष जनवरी तक अपना नया अध्यक्ष मिल सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस पार्टी अपने नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए अगले वर्ष जनवरी में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की मीटिंग बुला सकती है। इस मामले से संबंधित पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं ने एक निजी न्यूज़ चैनल को यह जानकारी दी है। 

सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की मीटिंग में कांग्रेस नेताओं के एक वर्ग ने शुरू में सुझाव दिया था कि सत्र एक साल के अंदर आयोजित किया जाना चाहिए, लेकिन राहुल गांधी और कई अन्य नेताओं ने इसे अगले छह महीनों में आयोजित कराने पर जोर दिया।  कांग्रेस के इस व्यापक संगठनात्मक अभ्यास के लिए जनवरी के शेड्यूल से भी पार्टी सहमत है, क्योंकि इस वर्ष बिहार विधानसभा चुनाव के बाद कोई बड़ा चुनाव नहीं होने वाला है। 

वर्ष 2021 में पांच विधानसभाओं- तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल, असम और पुदुचेरी में अप्रैल में चुनाव हो सकते हैं, तब तक कांग्रेस को एक नए नेता के नेतृत्व में फिर से संगठित टीम के साथ आने और पार्टी को मजबूत करने का पर्याप्त वक़्त मिल जाएगा। हालाँकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि क्या राहुल गांधी को वापस से कांग्रेस की कमान सौंपी जाएगी या फिर किसी अन्य नेता को पार्टी अध्यक्ष बनाया जाएगा। 

क्या बंद होने वाले हैं 2000 रुपए के नोट ? RBI ने दिया बड़ा बयान

पेट्रोल और डीजल के रेट में नहीं है कोई बदलाव, जानें आज का दाम

पांच दिन लगातार टूटने के बाद आज फिर बढ़े सोने के भाव, चांदी लुढ़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -