हिमाचल के MLA गणेश जोशी हुए तीन दिन के लिए क्वारंटीन
हिमाचल के MLA गणेश जोशी हुए तीन दिन के लिए क्वारंटीन
Share:

देहरादून: कोरोना महामारी ने देश के प्रत्येक राज्य को प्रभावित कर रखा है. वही बात यदि उत्तराखंड की करे, उत्तराखंड के देहरादून तथा मसूरी में COVID-19 संक्रमण के केस निरंतर आ रहे हैं. इस मध्य विभिन्न समारोह में सम्मिलित हो रहे मसूरी के MLA गणेश जोशी तीन दिन के लिए होम क्वारंटीन हो गए हैं.

वही मसूरी MLA पिछले दिनों देहरादून तथा मसूरी में विभिन्न समारोह में सम्मिलित हुए हैं. उन्होंने बताया कि इस के चलते वह कुछ COVID-19 संक्रमित लोगों के कांटेक्ट में भी आए हैं. लिहाजा सुरक्षा के रूप में वह तीन दिन के सेल्फ होम क्वारंटीन में रहेंगे. वह गुरुवार से शनिवार तक होम क्वारंटीन रहेंगे. इसके पश्चात् आगामी रविवार से जनता मिलन समारोह आरम्भ करेंगे. इसी के साथ उनका उपचार किया जा रहा है.

वही दूसरी तरफ राज्य में कोरोना की जांच बढ़ने के साथ ही संक्रमण दर ने भी रफ्तार पकड़ ली है. 15 दिन के भीतर प्रदेश में एक लाख सैंपलों की जांच की गई. वर्तमान में सक्रिय मरीज (एक्टिव केस) 4500 से अधिक हो गए हैं. जिससे अस्पतालों पर इलाज का दबाव बढ़ रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 15 मार्च को मिला था. शुरुआत के 125 दिन यानी 15 जुलाई तक एक लाख सैंपलों की जांच की गई थी. सरकार ने सैंपलिंग बढ़ाने पर जोर दिया और प्रदेश में कोविड जांच के लिए प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ाई. जिससे सैंपल जांच में तेजी आई. इसके बाद 24 दिनों में 10 अगस्त तक प्रदेश में सैंपल जांच की संख्या दो लाख पहुंच गई. अगले 15 दिन में 25 अगस्त तक एक लाख सैंपलों की जांच की गई.

अफ़ग़ानिस्तान की मांग, तालिबान पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबन्ध लागू करे पाकिस्तान

राष्ट्रपति ट्रम्प ने US इकॉनमी को किया मजबूत, लेकिन फिर वैश्विक महामारी आ गई - माइक पेंस

कोंगर्स के बाद अब बीजेपी में घमासान तो बोले भूपेंद्र यादव- हद हो गई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -