बैलेट पेपर की लूट और आगजनी, 6 लोगों की हत्या, हिंसा के बीच बंगाल में पंचायत चुनाव का मतदान
बैलेट पेपर की लूट और आगजनी, 6 लोगों की हत्या, हिंसा के बीच बंगाल में पंचायत चुनाव का मतदान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज यानी शनिवार (8 जुलाई) को पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. पंचायत चुनाव का ऐलान 8 जून को हुई थी. तब से लेकर 7 जुलाई तक बंगाल में कई हिंसक झड़पें हुईं. इसमें 18 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. सुरक्षा के लिहाज से पूरे बंगाल में 1.35 लाख जवानों की तैनाती की गई है.

 

इस बीच खबर आ रही है कि, बंगाल के सीताई में एक मतदान केंद्र में तोड़फोड़ मचाई गई है. वहां मतपत्रों में आग लगा दी गई है. घटना के बाद मौके पर जमकर बवाल हो गया है. बता दें कि, बैलेट बॉक्स की लूट और आगज़नी की घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब पूरा विपक्ष EVM की जगह बैलेट बॉक्स से चुनाव कराए जाने की मांग करता रहा है, इसके लिए विपक्षी दल सुप्रीम कोर्ट तक जा चुके हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि, क्या बैलेट बॉक्स से चुनाव कराने की मांग इसलिए हो रही थी, ताकि उसकी लूट मचाई जा सके ? और क्या सत्ताधारी दल के संरक्षण के बगैर मत पत्रों की लूट हो सकती थी ? 

 वहीं, कूचबिहार में भाजपा के पोलिंग एजेंट की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा के पोलिंग एजेंट का नाम माधव विश्वास है. शनिवार सुबह हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी. बता दें कि पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के मतदान के बीच अब तक 6 लोगों का क़त्ल कर दिया गया है. कल रात से मरने वालों में 5 TMC और 1 भाजपा का कार्यकर्ता था. 

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, 22 जिलों की 63,229 ग्राम पंचायत सीटों, पंचायत समिति की 9,730 सीटों और जिला परिषद की 928 सीटों पर चुनाव प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. इसमें बंगाल के 5,67,21,234 (5.7 करोड़) मतदाता, उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. जबकि चुनाव के परिणाम 11 जुलाई को आएंगे. बता दें कि 2024 में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले इन पंचायत चुनावों को लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है.

हिमाचल: अचानक पहाड़ से गिरने लगे पत्थर, हैरान रह गया ड्राइवर और फिर..., देखें Video

'दादागिरी करने वाला अमेरिका भी पीएम मोदी के सामने नतमस्तक..', प्रधानमंत्री के सम्मान में बोले सीएम योगी

'चाहे मुझे पूरे जीवन के लिए अयोग्य घोषित कर दो, मैं अपनी तपस्या करता रहूँगा..', हाई कोर्ट के फैसले पर फूटा राहुल गांधी का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -