उत्तर कोरिया में पूरा हुआ बैलिस्टिक मिसाइल टेस्‍ट!
उत्तर कोरिया में पूरा हुआ बैलिस्टिक मिसाइल टेस्‍ट!
Share:

उत्‍तर कोरिया ने दो महीने के उपरांत एक बार फिर से एक मिसाइल का परिक्षण भी कर लिया है। इस मिसाइल का परिक्षण रविवार सुबह किया जा चुका है। एजेंसी के अनुसार दक्षिण कोरिया के ज्‍वाइंट चीफ आफ स्‍टाफ ने कहा है कि ये पूर्वी दिशा की तरफ से लान्‍च की गई थी। हालांकि अभी जिसकी अधिक जानकारी उपलब्‍ध नहीं हो  सका है। जापान के कोस्‍ट गार्ड ने चेतावनी दी है कि उत्‍तर कोरिया ने एक मिसाइल को लॉन्च कर दिया गया है। जापान की तरफ से अपने जहाजों को सतर्क रहने को भी बोला है।

क्‍योडो की रिपोर्ट में बोला गया है कि ये मिसाइल जापान सागर की तरफ छोड़ी जा चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार ये एक बैलेस्टिक मिसाइल भी होने वाली है। ये जापान के बाहरी एक्‍सक्‍लूसिव इकनामिक जोन में नज़र आने वाले है। यदि ये साबित हो जाता है कि ये एक मिसाइल थी तो ये इस वर्ष उत्‍तर कोरिया का 8वां परिक्षण हो सकता है। ख़बरों की माने तो जनवरी में उत्‍तर कोरिया ने सात मिसाइल परिक्षण कर लिए गए थे। इन परिक्षणों से समूचा प्रायद्वीप दहशत में आ चुके है। जनवरी में ही उत्‍तर कोरिया ने अपना सबसे शक्तिशाली मिसाइल परिक्षण भी किया जा चुका है।

उत्‍तर कोरिया द्वारा जनवरी में किए गए मिसाइल परिक्षणों के बीच एक बार भी राष्‍ट्र के प्रमुख किम जोंग उन नज़र नहीं आए थे। फरवरी में मीडिया में उनकी पहली बार तस्‍वीर सामने आई थी जिसमें वो अपने दूसरे अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों के साथ घुड़सवारी करते हुए नज़र आए थे। वैश्विक मीडिया में इन तस्‍वीरों को लेकर बातें भी की जा रही है। वहीं जनवरी में किए गए मिसाइल परिक्षणों के उपरांत अमेरिका ने दक्षिण कोरिया और जापान से बात कर उन्‍हें उनकी सुरक्षा के लिए आश्‍वस्‍त भी कर दिया गया है। जनवरी में किए गए मिसाइल परिक्षण के उपरांत उत्‍तर कोरिया की तरफ से कहा गया था कि उसके वैज्ञानिकों ने खुद को साबित किया है। 

Video: यूक्रेन में लोगों ने रूसी सैनिकों को घसीट कर बनाया बंदी !

तालिबान ने पाकिस्तान पर बोला हमला, 3 की मौत 20 से अधिक घायल

रूस ने उड़ाई पाइपलाइन तो बना 'मशरूम क्लाउड', बनेगा तबाही की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स