तालिबान ने पाकिस्तान पर बोला हमला, 3 की मौत 20 से अधिक घायल
तालिबान ने पाकिस्तान पर बोला हमला, 3 की मौत 20 से अधिक घायल
Share:

पाकिस्तान और तालिबान की दोस्ती अब ऐसा लग रहा है कि खत्म हो गया है। आप सभी को बता दें कि शुरुआत से ही पाकिस्तान, अफगानिस्तान की जमीन को भारत के खिलाफ इस्तेमाल करने के मंसूबे से नजर गड़ा कर बैठा था हालाँकि उसके खास दोस्त तालिबान ने ही उसे धोखा दे दिया है और उसी के खिलाफ जंग छेड़ दी है। जी दरअसल शुरू में इमरान खान तालिबानियों के समर्थन के लिए पूरी दुनिया से गुहार लगा रहे थे लेकिन अब तालिबानी उनके लिए ही नासूर बन बैठेंगे। हाल ही में मिली जानकरी के तहत तालिबान ने पाकिस्तान के खिलाफ जंग छेड़ दी है और इसमें कई लोग मारे गए हैं और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

जी दरअसल, कंधार के स्पिन बोल्डक जिले (Spin Boldak District) में डूरंड रेखा पर तालिबानी और पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के बीच लड़ाई छिड़ गई है। कहा जा रहा है दोनों सेनाओं के बीच हुई हाथापाई और फायरिंग में कई लोग घायल हुए हैं। खबरों के मुताबिक इस घटना में अब तक 20 नागरिक घायल हो गए हैं और तीन की मौत हो गई है। वहीं दूसरी तरफ स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में यह सामने आया है कि, स्पिन बोल्डक में डूरंड लाइन (Durand Line) पर तालिबान (Taliban) और पाक सेना के बीच गुरुवार दोपहर से लड़ाई चल रही है।

इस लड़ाई के चलते तीन की जान चली गई है। कहा जा रहा है, पाकिस्तानी सेना ने स्पिन बोल्डक गेट पर एक अफगान बच्चे को अपना निशाना बनाया था, जिसके बाद अफगान सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की सेना पर गोलियां चला दीं। इस घटना को बीते गुरुवार दोपहर का बताया जा रहा है। इस घटना के बाद गेट को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और इस घटना के अल-बद्र कोर से सेना के बल घटनास्थल पर पहुंचे और पाकिस्तानी सीमा प्रहरियों को जवाब देने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक सेपिनेह बोल्डक के सीमा द्वार के अधिकारियों ने अभी तक इस घटना की जानकारी नहीं दी है।

अफ़ग़ानिस्तान दूतावास ने अफ़ग़ानियों को यूक्रेन में सावधानी बरतने को कहा

इंडिया का इन टीमों से होगा कड़ा मुकाबला

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -