शपथ से इनकार होने पर कोर्ट की शरण लेंगे बलदेव
शपथ से इनकार होने पर कोर्ट की शरण लेंगे बलदेव
Share:

पेशावर : यहां की जेल में बंद बलदेव कुमार अब इंसाफ के लिये कोर्ट की शरण लेने पर विचार कर रहे है। उन्हें प्रांतीय विधानसभा में सदस्यता दिलाने से इनकार कर दिया गया था। हालांकि बलदेव कुमार ने अपने तर्क विधानसभा स्पीकर के सामने रखे भी थे, बावजूद इसके उन्हें शपथ दिलाने से साफ मनाही कर दी गई है।

मालूम हो कि बलदेव कुमार पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के नेता है और वे पाकिस्तान के मंत्री सूरन सिंह की हत्या के आरोपी होकर जेल में बंद है। उन्होंने जेल से ही चुनाव लड़कर जीत हांसिल की थी। लेकिन जब सदस्यता की शपथ लेने की बारी आई तो स्पीकर ने उन्हें सदस्यता की शपथ दिलाने से इनकार कर दिया।

उनका कहना है कि अब वे इस मामले में कोर्ट की शरण में जायेंगे। जिस आरक्षित सीट का प्रतिनिधित्व सूरन सिंह किया करते थे, उनकी सीट पर बलदेव कुमार ने जेल से ही चुनाव लड़ा था, प्रांत की जनता ने उन्हें वोट देते हुये विजयश्री भी दिलाई थी। इधर प्रांतीय सरकार का कहना है कि सरकार किसी अपराधी को न तो शपथ दिलायेगी और न ही सदन में बैठने की अनुमति दी जा सकती है। हालांकि बलदेव कुमार को यह उम्मीद है कि कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के बाद उन्हें इंसाफ जरूर मिलेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -