टेनिस : श्रीराम बालाजी बने राष्ट्रीय चैम्पियन

नई दिल्ली : तमिलनाडु के मशहूर और ताबड़तोड़ टेनिस खिलाड़ी और शीर्ष वरीय श्रीराम बालाजी ने आज यानि कि शनिवार को दिल्ली लॉन टेनिस संघ (DLTA) कॉम्प्लेक्स में हुए फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग का खिताब अपने नाम करने में सफल हो गए है। शानदार प्रदर्शन करते हुए बालाजी ने फाइनल मुकाबले में गत चैम्पियन आंध्र प्रदेश के विष्णु वर्धन को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से जोरदार शिकस्त देते हुए अपने करियर का पहला ख़िताब हासिल करने में सफल हो गए है।

पहले सेट में विष्णुवर्धन ने बालाजी को कड़ी चुनौती दी और 5-5 तक शानदार प्रदर्शन दिखा रहे थे। लेकिन निर्णायक पलों में विष्णुवर्धन अपना धैर्य खो बैठे और लगातार फॉल्ट करते हुए मैच गंवा बैठे। पहले सेट में 5-6 से पिछड़ने के बाद विष्णु जैसे लय खो बैठे और उन्हें 5-7 से सेट गंवाना पड़ा। दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का अच्छा मनोरंजन किया और 5-3 से बढ़त ले चुके बालाजी को मैच को अपने नाम करने में कोई कठिनाई नहीं करनी पड़ी।

मैच के बाद  श्रीराम बालाजी ने कहा की, "राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और यहां करियर का पहला खिताब जीतकर बेहद खुश हूं। मुझे यह मालूम था की विष्णु के खिलाफ फाइनल मैच कठिन होने वाला है लेकिन मेने भी अच्छी खासी तैयारी की थी और फाइनल खेलने उतरा था। पहला सेट काफी चुनौतीपूर्ण रहा, लेकिन दूसरे सेट में विष्णु ने गलतियां करनी शुरू कर दीं, जिसका मैंने पूरा फायदा उठाया।"

गौरतलब है कि जीत के साथ बालाजी को अगले साल होने वाले दिल्ली ओपन टेनिस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाइंग वाइल्ड कार्ड भी मिल गया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -