पति से लेकर बच्चों तक को पसंद आएगी  'बेक्ड क्रीमी अनियन'
पति से लेकर बच्चों तक को पसंद आएगी 'बेक्ड क्रीमी अनियन'
Share:

इस समय सभी लॉकडाउन में घर पर समय बिता रहे हैं. लोगों को अपनों के साथ समय बिताते हुए देखा जा रहा है. ऐसे में अब तो गर्मियों का मौसम भी आ चुका हैं और इस समय में प्याज को एक बेहतरीन आहार माना जाता हैं. आप सभी को बता दें कि प्याज आपको बीमारियों से बचाकर रखता है लेकिन प्याज को अलग अंदाज में बनाया जाए तो यह और ज्यादा पसंद आ सकता है. अब आज लॉकडाउन के समय में हम लेकर आए हैं आपके लिए 'बेक्ड क्रीमी अनियन' बनाने की रेसेपी. हमे यकीन है यह आपको और आपके बच्चों को बहुत पसंद आएगी. तो आइये जानते हैं इस रेसेपी को बनाने की विधि.

आवश्यक सामग्री - 6 प्याज, 1 टेबलस्पून एक्स्ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल, नमक-स्वादानुसार, चुटकी भर काली मिर्च पाउडर, 250 मिलीलीटर क्रीम, 1 टेबलस्पून थाइम, 60 ग्राम मॉजरेला चीज़, 1 टेबलस्पून रेडीमेड डिजॉन मस्टर्ड.

बनाने की विधि - इसके लिए ओवन को 180 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट होने के लिए रखें. अब आप बेकिंग डिश में दो टुकड़ों में कटे प्याज को रखें और ऊपर से इसमें ऑलिव ऑयल डालें. अब इसके बाद नमक और काली मिर्च पाउडर डालें. इसके बाद इस एल्युमीनियम फॉयल से ढकें और 15 मिनट के लिए बेक करें. अब 15 मिनट बाद बेकिंग शीट को निकालें. अंत में बची हुई सामग्री इसमें डाल दें. अब फॉयल को हटा दें और लगभग 20 मिनट और बेक करने रखें. अब प्याज जब ऊपर से सुनहरा हो जाए तब इसे निकालें और गरमा-गरम परोसें.

रमजान के महीने में जरूर लें केसर पिस्‍ता फिरनी का स्वाद

आज ही गर्मी का मजा लेने के लिए घर पर बनाये लौकी का रायता

हो रहे हैं बोर तो आज ही ट्राय करें स्वादिष्ट बूंदी के लड्डू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -