इंसानों की एक ऐसी प्रजाति जो मछली बनकर रहती है पानी में
इंसानों की एक ऐसी प्रजाति जो मछली बनकर रहती है पानी में
Share:

लोगों को समंदर में रहते नहीं देखा होगा आपने. हालाँकि इंसान पानी में कब तक रह सकता है ये आप भी जानते ही हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसी ही प्रजाति के बारे में बताने जा रहे हैं जो पानी के अंदर रहती हैं. वो प्रजाति इंसान की ही है. जी हाँ, आपको बता दें कि समुद्र में ही रहती है इंसानों की ये प्रजाति, ये प्रजाति समुद्र के अंदर ही रहती है. अब कौन है ये और कैसे रहते हैं इसके बारे में जानते हैं आगे की जानकारी. 

दरसल, आपको बता दें इंसानों की ये एक ऐसी प्रजाति है जो समुद्र के अंदर ही अपना जीवन व्यतीत करती है। जी हां समुद्र में ही रहती है इंसानों की ये प्रजाति, ये प्रजाति समुद्र के पानी में पानी के जीवों की तरह ही रहती है. जानकारी दे दें, ‘बाडजो‘ नाम की ये प्रजाति दुनिया भर में एक ऐसी इंसानों की अकेली प्रजाती है, जो अपना ज्यादातर समय समुद्र में पानी के जीवों की तरह ही व्यतीत करती है. मूल रूप से यह प्रजाति इंडोनेशिया में रहती थी. यानि ये धरती पर नहीं बल्कि पानी में अपना जीवन बिताते हैं. 

इस प्रजाति के लोग इंडोनेशिया, बर्निओ और फिलीपीन्स में पूरी आजादी के साथ घूमते रहते थे. बता दें इस प्रजाति को ‘जिप्सी‘ के नाम से भी जाना जाता है. परन्तु अब ये प्रजाति खत्म होने के कगार पर है. अब हाईटेक फिशिंग ट्रॉलर्स और डायनामाइट फिशिंग के कारण इनका जीवन कम होता जा रहा है.

यहां लड़कियों को बिना कपड़ों के देवी बना कर पूजा जाता है, 15 दिन चलता है ये काम

इन माँ बेटे की अजीब है कहानी है, लोग देखते ही पड़ जाते हैं पीछे

सेक्सी कमर दिखाकर छा गई यह खूबसूरत लड़की, वीडियो 64 लाख व्यू के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -