'Nano' हुई खामोश, मार्च में आ रही है बजाज की यह छोटी सी 'Qute' कार
'Nano' हुई खामोश, मार्च में आ रही है बजाज की यह छोटी सी 'Qute' कार
Share:

बजाज ऑटो की नई कार क्यूट (Qute) भारत की सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है. बताया जा रहा है कि बजाज क्यूट अगले महीने लॉन्च हो सकती ही. नैनो को यह कार पूरी तरह से टक्कर देगी. दूसरी और टाटा पहले ही नैनो को बंद करने का एलान कर चुकी है. जहां बजाज की इस गाड़ी के लिए राह और भी आसान हो जाएगी. बजाज क्यूट को भारतीय बाजार में सबसे पहले कॉमर्शियल वाहन के तौर पर लॉन्च किया जाना है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार ने क्यूट के लिए एक नया सेगमेंट बनाया है जिसका नाम क्वाड्रिसाइकिल है. दूसरी और यह बात भी जानना जरूरी है कि Qute कार फिलहाल 20 देशों में बेची जा रही है. इनमें यूरोप, एशिया, लैटिन अमेरिका और अफ्रीका शामिल हैं. इसे सबसे पहले साल 2012 में RE60 कोडनेम से 2012 ऑटो में उतारा था. 

इसके इंजन की बात की जाए तो पावर के लिए 216सीसी, सिंगल सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 13 PS की मैक्सिमम पावर और 18.9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. जबकि यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. यह एक लीटर में करीब 36 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है.  पेट्रोल के साथ CNG और LPG फ्यूल के भी विकल्प मिलेंगे. जबकि टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा है और इसे करीब 1.70 लाख रुपये की कीमत के साथ भारत में उतारा जाएगा. 

दमदार फीचर के साथ भारत में पेश हुई kawasaki w800

नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार, 2020 में आएगा थार का नया अवतार

नई तकनीक और नए अंदाज के साथ आई suzuki access 125 2019, जानिए खासियत ?

Harley-Davidson की इस गाड़ी में आई बड़ी खराबी, भारत से वापस बुलाई अमेरिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -