बाइचुंग भूटिया ने स्वीकार किया फीफा का निर्णय
बाइचुंग भूटिया ने स्वीकार किया फीफा का निर्णय
Share:

इंडियन फुटबॉल के दिग्गज बाइचुंग भूटिया ने वर्ल्ड फुटबाल की संचालन संस्था FIFA के अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (AIFF) पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के निर्णय का स्वागत किया और कहा कि यह व्यवस्था में परिवर्तन किया जा रहा है। उच्चतम न्यायालय द्वारा प्रशासकों की समिति को बर्खास्त करने के उपरांत फीफा ने AIFF लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया इससे इंडिया का फीफा अंडर 17 महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी करने का रास्ता भी साफ हो चुका है।

भूटिया ने बोला है- यह शानदार खबर है। मैं FIFA के AIFF पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के निर्णय का स्वागत करता हूं। यह इंडियन फुटबॉल की जीत है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि- मैं अपने युवा खिलाड़ियों के लिए खुश हूं क्योंकि अब उन्हें महिला अंडर-17 विश्वकप में अपने आयु वर्ग की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मिलने वाला है। FIFA  ने 15 अगस्त को तीसरे पक्ष के अनुचित प्रभाव का हवाला देकर एआईएफएफ पर प्रतिबंध भी लगाया जा चुका है ।

AIFF के दो सितंबर को होने वाले चुनाव में अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल भूटिया ने बोला कि यह देश के फुटबॉल प्रशासन में परिवर्तन का वक़्त है ताकि भविष्य में निलंबन की किसी स्थिति से बचा जा सके। भूटिया ने इस बारें में बोला है- यह सबक सीखने और इंडियन फुटबॉल प्रशासन में बदलाव और सुधार लाने का समय है। हमें व्यवस्था में बदलाव की जरूरत है। मेरा मानना है कि अगर हमारे पास अच्छी प्रणाली और प्रशासन में अच्छे व्यक्ति रहते हैं तो भारतीय फुटबॉल नई ऊंचाइयां हासिल कर सकता है।

पति की मौत की फोटोज देखने के लिए मजबूर हुई वेनेसा

इंटर मिलान ने स्पेजिया को दी इतने अंकों से मात

भारत के स्टार फुटबॉलर समर ‘बद्रू’ बनर्जी ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -