हमलों से बचकर भाग रहा बगदादी, विद्रोहियों को दे रहा लड़ने का संदेश
हमलों से बचकर भाग रहा बगदादी, विद्रोहियों को दे रहा लड़ने का संदेश
Share:

मोसुल ​: अमेरिका, रूस और अन्य देशों के संयुक्त हमले का असर आईएसआईएस के कमजोर होने के साथ नज़र आ रहा है। आईएसआईएस के अधिकांश आतंकी या तो मारे गए हैं या फिर यहां वहां से भाग गए हैं जो इराक में बचे हैं वे भी यहां वहां भागने की फिराक में हैं। इसी बीच यह जानकारी सामने आई है कि आईएसआईएस का खलीफा अबूबकर अल बगदादी इराकी सेना के हमलों से बचने के लिए यहां वहां भाग रहा है। वह मोसुल से जा चुका है। ब्रिटिश विदेश सचिव बोरिस जाॅनसन ने इस तरह की बात कही। इस दौरान जाॅनसन ने कहा कि बगदादी मोसुल में नहीं है।

हालांकि बगदादी ने आईएसआईएस से मोसुल छोड़ने के लिए नहीं कहा है। बगदादी ने गुरूवार को ही वीडियो में कहा है कि विद्रोही अपने पैर पीछे न हटाऐं। उसने कहा है कि आईएसआईएस तुर्की और सऊदी अरब जैसे सुन्नी देशों के विरूद्ध लड़ाई में जीत हासिल करेगा। अपने संदेश में बगदादी ने मोसुल में लड़ने वाले आईएस आतंकियों को हमले तेज करने के लिए कहा।

उसने कहा कि आईएसआईएस जिस तरह की लड़ाई लड़ रहा है उसे जीत की शुरूआत माना जा रहा है। मगर उसके खिलाफ पश्चिमी देश और इराकी सेना व्यापक अभियान में है। इन अभियानों में आईएसआईएस के कई आतंकी मारे जा चुके हैं। बगदादी का कहना था कि काफिरों की रातों को दिन में बदल दिया जाए तो दूसरी ओर उनकी जमीन पर कहर ढहा दिया जाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -