बैकलेस पहनने से कतराते हैं तो पीठ को ऐसे बनाएं सुंदर

बैकलेस पहनने से कतराते हैं तो पीठ को ऐसे बनाएं सुंदर

गर्मियों में स्किन का जलना लाज़मी है. लेकिन ऐसा नहीं है कि आप उसका इलाज नहीं  कर सकते. गर्मी में लाइटवेट साड़ियों की डिमांड मॉर्केट में सबसे ज्यादा बढ़ जाती है अगर बात साड़ी पर ब्लाउज की हो तो साड़ी पर वीमेन्स को सेक्सी लुक्स ब्लाउज से ही मिलता है. ऐसे में कई बार महिलाएं बैकलेस ब्लाउज पहनती हैं. लेकिन समर के कारण स्किन टैन परेशानी खड़ी कर देता है. आप भी पीठ पर कालापन दिखने की वजह से इस तरह के ब्लाउज पहनने से कतराती है तो आप इन घरेलु उपायों को आजमाकर अपनी पीठ को गोरा और चमकदार दिखा सकती है.

नींबू के रस में थोड़ा सा जैतून का तेल और ग्लिसरीन को मिक्स करके पीठ की त्वचा पर इस्तेमाल करें इसे हफ्ते में 1-2 बार करना आपकी स्किन के लिए फायदेमंद होगा जो आपकी पीठ को आकर्षक और बेहद सुदंर दिखाएगा. ऐसा करने से ना सिर्फ पीठ साफ होगी बल्कि पीछ चमकदार भी बनेगी.

दूसरा तरीका है की बादाम का तेल बादाम के तेल को गर्म करके पीठ की मालिश करने से पीठ का कालापन दूर होगा बल्कि सेल्स में खून का संचरण भी होगा जिससे पीठ बेहद चमकदार और शाइनी बनेगी.

संतरे के पाउडर को दूध मिक्स करके पीठ पर लगाने से पीठ पर नजर आने वाले दाग-धब्बें दूर होगे और पीठ की चमक बढ़ेगी.

एलोवेरा जैल भी आप पीठ की चमक को बढ़ा सकते है अपनी पीठ पर एलोवेरा जैल लगाकर कुछ देर के लिए लगाकर छोड़ देंवे और फिर पानी से धो लेंवे पीछ साफ-सुथरी वह बेदाग बनेगी . इन नुस्खें से पीठ चमकदार और बेहद खूबसूरत बनेगी.

सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है कच्चा दूध

शरीर में आयोडीन की कमी पूरी करेगा सिंघाड़ा

अपने मम्मी पापा के खास दिन पर आराध्या ने दिया ये खास तोहफा