यहाँ नवजात बच्चों के ऊपर कूदता हैं ये इंसान रुपी शैतान, वजह जानकर दंग रह जाएंगे
यहाँ नवजात बच्चों के ऊपर कूदता हैं ये इंसान रुपी शैतान, वजह जानकर दंग रह जाएंगे
Share:

हम आपको आज एक ऐसी अजीबोगरीब परंपरा के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकार यक़ीनन आपके भी होश उड़ने वाले हैं. आमतौर पर सभी को अपने बच्चों को जान से भी ज्यादा संभालकर रखते हैं लेकिन हम आपको आज एक ऐसे त्यौहार के बारे में बता रहे हैं जहां पर लोग अपने बच्चों को एक शैतान के हवाले कर देते हैं. जी हाँ... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच हैं.

हम बात कर रहे हैं बेबी जंपिंग फेस्टिवल के बारे में. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस त्यौहार में बच्चों के ऊपर से कूदने की अजीब परंपरा निभाई जाती हैं. ये अजीब त्यौहार कही और नहीं बल्कि अजीबोगरीब फेस्टिवल मनाने के लिए चर्चित देश कैस्टिलो स्पेन में मनाया जाता है. दुनियाभर में इसकी चर्चा होती हैं. जैसा की तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक लंबा चौड़ा आदमी छोटे-छोटे बच्चों के ऊपर से छलांग मारने की कोशिश कर रहा है.

सूत्रों की माने तो इस फेस्टिवल में नवजात जन्में बच्चों की माँ उन्हें जमीन पर रख देती हैं और फिर ये शैतान के रूप में तैयार पुरुष बच्चों के ऊपर से कूदते हैं. जी हाँ... ऐसा माना जाता है कि ऐसा करके नवजात बच्चों को शैतानी शक्ति से बचाया जाता है. इस फेस्टिवल की शुरुआत 17 वीं शताब्दी से हुई थी जो अब तक जारी हैं. यहाँ ऐसा भी साथ ही ये भी माना जाता है की जो भी बच्चा इस प्रक्रिया से नहीं गुजरता वो जिंदगी भर शैतानी साये में जीता है.

पिरामिड पर चढ़कर लड़की ने उतार दिए सारे कपड़ें, शर्मनाक वीडियो हुआ वायरल

IND vs AUS : भारतीय तिकड़ी के आगे ढेर हुए कंगारू, गेंदबाजी के दम पर भारत का विजयी आगाज

इस गाँव में 400 साल से नहीं जन्मा कोई भी बच्चा, फिर भी महिलाएं बनती हैं माँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -