TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो को मिल सकता है ये बड़ा तोहफा

कोलकाता: हाल ही में तृणमूल कांग्रेस की नेता तथा पूर्व राज्यसभा सांसद अर्पिता घोष ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। TMC उनके इस्तीफे के पश्चात् बड़ा दांव खेल सकती है। TMC अर्पिता के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को राज्यसभा भेज सकती है। दरअसल, शनिवार को अप्रत्याशित ढंग से पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो TMC में सम्मिलित हो गए। 

वही कुछ दिनों पहले उन्होंने ऑफिशियल रूप से राजनीति छोड़ने का ऐलान किया था। बाबुल सुप्रियो तृणमूल सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कट्टर आलोचकों में से एक रहे हैं। राजनीति से अपने इस्तीफे के ऐलान के चलते, उन्होंने पहले बताया था कि वह किसी अन्य राजनीतिक दल में सम्मिलित नहीं होंगे। मगर उनके TMC में सम्मिलित होने के पश्चात् अब ममता बनर्जी की पार्टी उन्हें इनाम के तौर पर राज्यसभा की सीट दे सकती है।

वही 16 सितंबर को TMC सांसद अर्पिता घोष ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। बलूरघाट से लोकसभा का चुनाव हारने के पश्चात् उन्हें पार्टी ने 2020 में राज्यसभा भेजा था। 4 अक्टूबर को 7 राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इनमें से तमिलनाडु में दो सीटों तथा बंगाल, असम, महाराष्ट्र, पुडुचेरी तथा मध्य प्रदेश की एक-एक सीट पर उपचुनाव होगा। हाल ही में मोदी सरकार के मंत्रीमंडल फेरबदल में, बाबुल सुप्रियो को कैबिनेट से हटा दिया गया था तथा कुछ ही दिनों पश्चात् उन्होंने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया। हालांकि, उन्होंने ऑफिशियल रूप से भाजपा से सांसद पद से इस्तीफा नहीं दिया।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले इस्तीफा देंगे CM अमरिंदर ! सुनील जाखड़ हो सकते हैं पंजाब के नए 'कैप्टन'

20 सितंबर से पिथौरागढ़ में होगा भारत-नेपाल संयुक्त युद्धाभ्यास

'राजनीति से संन्यास ले रहा हूँ..' कहकर भाजपा छोड़ने वाले बाबुल सुप्रियो ने थामा TMC का दामन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -