कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले इस्तीफा देंगे CM अमरिंदर ! सुनील जाखड़ हो सकते हैं पंजाब के नए 'कैप्टन'

अमृतसर: पंजाब की राजनीति मेें शनिवार को बड़ा उलटफेर होने की संभावना है। पंजाब कांग्रेस में घमासान के बीच पार्टी आलाकमान ने सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को हटाने का निर्णय लिया है। इस बीच खबर आ रही है कि, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने उनसे सुबह इस्‍तीफा मांग लिया था। इस बीच विधानसभा स्पीकर राणा केपी सिंह, उनकी कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा समेत कई नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने पहुंचे। वहीं, कैप्टन के विधायक दल की बैठक में आने पर सस्पेंस है।

नए CM का चुनाव करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज शाम पांच बजे होने वाली है। दूसरी तरफ, नए सीएम के रूप में सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है। पंजाब कांग्रेस भवन में हलचल तेज हो गई है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत और दोनों केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन व हरीश राय चाैधरी चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले इस्तीफा दे सकते हैं। मुख्यमंत्री के अति निकटवर्ती सूत्रों का कहना है कि वह विधायक दल की बैठक में शामिल होने से पहले ही अपना त्यागपत्र दे सकते हैं। 

हालांकि, इसके लिए गवर्नर से वक़्त मांगा गया है या नहीं, इस संबंध में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है। इस बीच सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी से मुलाक़ात करने के लिए सीनियर नेता और कैबिनेट में नंबर दो मंत्री स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा और स्पीकर राणा केपी सिंह उनके सरकारी आवास पर पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि आज ही पंजाब को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा । 

'राजनीति से संन्यास ले रहा हूँ..' कहकर भाजपा छोड़ने वाले बाबुल सुप्रियो ने थामा TMC का दामन

सोनोवाल और मुरुगन को भाजपा ने बनाया राज्यसभा उपचुनाव का उम्मीदवार, 4 अक्टूबर को होना है मतदान

कांग्रेस आलाकमान ने माँगा CM अमरिंदर का इस्तीफा, कैप्टन बोले- पार्टी छोड़ दूंगा..

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -