'राजनीति से संन्यास ले रहा हूँ..' कहकर भाजपा छोड़ने वाले बाबुल सुप्रियो ने थामा TMC का दामन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को तगड़ा झटका लगा है. मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके सांसद बाबुल सुप्रियो ने TMC का दामन थाम लिया है. बता दें कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही भगवा दल से इस्तीफा दिया था. TMC सांसद अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की उपस्थिति में उन्होंने TMC की सदस्यता ली.

बाबुल सुप्रियो के पार्टी में शामिल होने पर TMC की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया है कि, TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन की उपस्थिति में पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो TMC में भर्ती हो गए हैं. हम इस अवसर पर पार्टी में उनका स्वागत करते हैं. बता दें कि बीते जुलाई में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बंगाल में भाजपा के बड़े नेताओं में शामिल रहे बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से सन्यास ले लिया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखते हुए कहा था कि वे राजनीति में केवल समाज सेवा के लिए आए थे. अब उन्होंने अपनी राह बदलने का निर्णय लिया है.

बता दें कि जुलाई में जब उन्होंने सियासत से सन्यास का ऐलान किया था, तो उन्होंने था कि लोगों की सेवा करने के लिए पॉलिटिक्स में रहने की आवश्यकता नहीं है. वे पॉलिटिक्स से अलग होकर भी अपने उस उदेश्य को पूरा कर सकते हैं. उनकी ओर से पोस्ट में पहले इस बात पर भी जोर दिया गया था कि वे हमेशा से भाजपा का ही हिस्सा रहे हैं और आगे भी बने रहेंगे. उन्होंने यहां तक कहा था कि वे TMC या कोई दूसरी राजनितिक पार्टी में शामिल नहीं होंगे. किन्तु अब उनकी तरफ से अपनी पोस्ट को एडिट किया गया है और उन्होंने इस लाइन को हटा दिया है. ऐसे में अटकलें तेज थी और अब लगभग डेढ़ माह बीतने के बाद सुप्रियो ने TMC का दामन थाम लिया है.

सोनोवाल और मुरुगन को भाजपा ने बनाया राज्यसभा उपचुनाव का उम्मीदवार, 4 अक्टूबर को होना है मतदान

कांग्रेस आलाकमान ने माँगा CM अमरिंदर का इस्तीफा, कैप्टन बोले- पार्टी छोड़ दूंगा..

केरल में 'तालिबान' को समर्थन.., CPIM ने भी अपने नोट में माना- 'लव जिहाद' चिंताजनक मुद्दा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -