बाबरी मस्जिद के सबसे बुजुर्ग मुद्दई हाशिम अंसारी का निधन
बाबरी मस्जिद के सबसे बुजुर्ग मुद्दई हाशिम अंसारी का निधन
Share:

नई दिल्ली : अयोध्या के विवादित बाबरी मस्जिद के सबसे बुजुर्ग पैरोकार हाशिम अंसारी का निधन हो गया। उन्होने बाबरी मस्जिद और मंदिर अगल-बगल में बनाने की सिफारिश की थी। 96 वर्षीय अंसारी को आज शाम अयोध्या में ही सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। उनकी इच्छा थी कि सरकारी कब्जे वाली 67 एकड़ जमीन पर मस्जिद औऱ मंदिर दोनों बने।

लेकिन दोनों के बीच 100 फीट की दीवार खड़ी की जाए। वो सालों से इसके मालिकाना हक के लिए मुकदमा लड़ रहे थे। उनहोने इस मामले में कांग्रेस को दोषी बताते हुए कहा था कि तत्कालीन पीएम और कांग्रेसी नेता नरसिंहा राव ने ही अयोध्या में मौजूद मस्जिद को तोड़वाया था। अपने घर पर पत्रकारों से बात करते हुए अंसारी ने कहा था कि राव को पहले से ही मामले की जानकारी थी, फिर भी उन्होने कोई ठोस कदम नहीं उठाया।

अंसारी ने कहा कि राव ने दोबारा मस्जिद बनवाने का वादा किया था, लेकिन उन्होने अपना वादा नहीं निभाकर मुसलमानों के साथ धोखा किया। अंसारी ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर ही इस मामले को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया। जब विवादित ढांचे के भीतर कथित रूप से मूर्तियां रखी गई थीं, तब 1949 में अंसारी ने पहली बार इस मामले को लेकर मामला दर्ज कराया था। उनका कहना था कि उन्होने ऐसा लोगों के कहने पर ही किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -