बाबा रामदेव बोले, राम मंदिर अयोध्या में नहीं तो क्या मक्का में बनेगा ?

बाबा रामदेव बोले, राम मंदिर अयोध्या में नहीं तो क्या मक्का में बनेगा ?

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या के ऐतिहासिक जमीन विवाद मामले में 40 दिनों तक लगातार चली सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। हिंदू और मुस्लिम दोनों ही पक्ष इस मामले में अपने-अपने जीत के दावे कर रहे हैं। इस बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा है कि अगर राम का मंदिर अयोध्‍या में नहीं बनेगा तो क्‍या मक्‍का-मदीना या वेटिकन सिटी में बनेगा।

बाबा रामदेव ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत करते हुए कहा है कि, 'राम मंदिर यदि अयोध्‍या में नहीं बनेगा तो क्‍या मक्‍का-मदीना या वेटिकन सिटी में बनेगा? वहां पर तो कोई ईसा मसीह और पैगंबर मोहम्‍मद का जन्म नहीं हुआ। राम इस राष्ट्र की अस्मिता और प्रत्येक भारतीय के पूर्वज हैं। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई का मसला नहीं है। राम मंदिर बने और देश के सब लोग इसके लिए सहयोग करें, इसी में वर्तमान और भविष्य सुरक्षित है।'

उन्‍होंने कहा है कि, 'हजारों मंदिर तोड़ दिए गए, वहां एक जगह जहां हमारे पूर्वज के जन्म हुए , उसे तो छोड़ दो।' बाबा रामदेव ने सर्वोच्च न्यायालय के अंदर नक्‍शे को फाड़े जाने की घटना को बहुत घृणास्‍पद घटना बताया है। बाबा रामदेव ने कहा है कि इतिहास में हमें बहुत गलत पढ़ाया गया और मैं गृहमंत्री अमित शाह के इतिहास के फिर से लिखे जाने के बयान का समर्थन करता हूं।

राहुल गाँधी पर राजनाथ सिंह का बड़ा हमला, कहा- राजनीति नहीं आती तो रामायण पढ़ लें....

हरियाणा में पीएम मोदी का विपक्ष पर प्रहार, कहा- 370 का नाम लेते ही छटपटाने लगती है कांग्रेस...

अयोध्या मामला: शिवसेना का विवादित लेख, सामना में लिखा- जो मस्जिद के लिए मातम मना रहे हैं, वो ....