5000 करोड़ तक पहुंचा पतंजलि का कारोबार
5000 करोड़ तक पहुंचा पतंजलि का कारोबार
Share:

नई दिल्ली : योगगुरू बाबा रामदेव एक बड़े योगगुरु होने के साथ ही एक सफल बिजनेसमैन भी साबित हो रहे है. आज अपने बिज़नेस की सफलता के बारे में बात करते हुए खुद रामदेव ने यह बताया है कि उन्होंने अपने इस पतंजलि कारोबार की शुरुआत एक अनपढ़ मां-बाप के घर से की थी, जबकि इसके फाउंडेशन में उन्हें करीब 20 साल लग गए. इसके साथ ही रामदेव ने यह भी बताया कि आज पतंजलि का कारोबार 5000 करोड़ तक पहुंच चूका है.

और आने वाले साल में इस कारोबार को 10,000 करोड़ से भी अधिक किये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. रामदेव ने अधिक जानकारी पेश करते हुए यह भी कहा है कि जहाँ एक तरफ दुनिया मंदी का सामना कर रही है तो वही पतंजलि ने इस समय 150 फीसदी की वृद्धि हासिल की है.

उन्होंने बताया है कि आज हम प्रीतिदिन के हिसाब से किसानों से 1000 टन कृषि उत्पाद लेते है, जबकि हमने यह लक्ष्य भी 10,000 टन प्रतिदिन का रखा है. उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी कहा है कि आजकल बाजारों में जो तेल इस्तेमाल के लिए लाया जाता है उससे कैंसर होने का खतरा बना रहता है. इस कारण ही हम गाय का शुद्ध घी उपलब्ध करवा रहे है. बाबा ने यह भी कहा है कि वे अब तक करीब 1 लाख से भी अधिक लोगो को रोजगार दे चुके है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -