बाबा रामदेव का बड़ा दावा- एक हफ्ते में ले आऊंगा 'ब्लैक फंगस' की आयुर्वेदिक दवा

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस की रफ़्तार धीरे-धीरे सुस्त होने लगी है, किन्तु इस बीच ब्लैक फंगस (Black Fungus) बड़ा खतरा बनकर सामने आया है और इसके संक्रमितों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने दावा करते हुए कहा है कि वह जल्द ही ब्लैक फंगस की दवा लेकर आने वाले हैं.

एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा कि, 'एक हफ्ते के अंदर ब्लैक फंगस, येलो फंगस और व्हाइट फंगस का आयुर्वेदिक उपचार लाने वाला हूं. इसको लेकर काम पूरा हो चुका है और प्रक्रिया अंतिम चरण में है. हम अभी फंगस की दवाई बना रहे हैं.' बता दें कि बीते दिनों बाबा रामदेव और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के बीच एक बयान को लेकर विवाद हो गया था. बाबा रामदेव ने मॉडर्न एलोपैथी को स्टुपिड और दीवालिया साइंस कहा था. हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की अपील पर उन्होंने अपने बयान के लिए माफ़ी मांग ली थी.

बयान वापस लेने के बाद बाबा रामदेव ने इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) और फार्मा कंपनियों पर 25 सवाल दागे थे. बाबा रामदेव ने बीपी, टाइप-1, टाइप-2 डायबिटीज, थायराइड जैसी कई बीमारियों को लेकर सवाल किया था कि क्या एलॉपथी के पास इनका स्थायी समाधान है. बाबा रामदेव ने कहा पूछा कि एलोपैथी के पास फैटी लिवर, लीवर सिरोसिस, हेपटाइटिस को क्योर करने के लिए क्या दवा है?

हैदराबाद पहुंचा स्पुतनिक-वी का सबसे बड़ा शिपमेंट, टीकाकरण अभियान को मिलेगी रफ़्तार

अदार पूनावाला ने मैग्मा फिनकॉर्प के अध्यक्ष के रूप में संभाला पद

ज्यादातर कंपनियों के लिए प्रबंधनीय क्रेडिट प्रभाव पर फिच ने कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -