बाबा रामदेव के 3 चैनलों को मिली मंजूरी

नई दिल्ली : योग के बाद पतंजलि से पूरे देश और विदेश में ख्याति पाने वाले बाबा रामदेव की कंपनी वैदिक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड (वीबीएल) को 3 चैनल लॉन्च करने की सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने मंजूरी दे दी .अगले माह से ये तीनों चैनल तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषाओं में प्रसारित होंगे.

उल्लेखनीय है कि वीबीएल दरअसल योग गुरु और पतंजलि के संस्थापक बाबा रामदेव के करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण द्वारा नियंत्रित है .पतंजलि उत्पादों के प्रवक्ता एसके तिजारावाला के अनुसार इन चैनलों का लक्ष्य दक्षिण भारत में वैदिक ज्ञान का प्रसार करना है .हालाँकि यह पहले हो जाना था. सारी औपचारिकताओं के बाद शुक्रगुजार हैं कि यह हो गया.अब सिर्फ सेटेलाइट से जुड़ी मंजूरी बाकी है , जो कुछ दिनों में मिल जाएगी.नेटवर्क के मलयालम चैनल को जुलाई में शुरू किया जाएगा.

आपको बता दें कि कंपनी ने योग अध्याय, आयुर्वेद आदि को मिलाकर 400 घंटे की सामग्री तैयार कर ली है ,जिसे दक्षिण भारतीय भाषाओं में डब किया गया है.स्मरण रहे कि बाबा रामदेव की पतंजलि ने आयुर्वेद औषधियों से शुरुआत की थी ,जिसमे अब कई नए व्यवसाय शामिल हो गए हैं. कम्पनी का वार्षिक टर्न ओवर १ो हजार करोड़ करने का लक्ष्य है.

यह भी देखें

जीएसटी से हुई पतंजलि की ग्रोथ प्रभावित

बाबा रामदेव के साथ योगाभ्यास करने हरिद्वार पहुंचे सुनील शेट्टी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -