Film Review : कमजोर स्क्रिप्ट + बेअसर अभिनय = 'अजहर'

फिल्म : अजहर

डायरेक्टर : टोनी डी सूजा 

स्टार कास्ट : इमरान हाशमी, प्राची देसाई, नरगिस फाकरी, गौतम गुलाटी 

रेटिंग : 5/2 स्टार

इस फिल्म के जरिए डायरेक्टर टोनी डी सूजा (एंथोनी डी सूजा ) ने पहली बार एक बायोपिक फिल्म डायरेक्ट में हाथ आजमाया है. आएये मशहूर भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म के बारे में बात करते हैं.

स्टोरी:-

सबसे पहले हम बात करते हैं स्टोरी पर..... फिल्म की स्टोरी हैदराबाद के मोहम्मद अजहरुद्दीन (इमरान हाशमी ) की है जिसे बचपन से ही नाना की वजह से क्रिकेट का शौक था, और उनका सेलेक्शन भारतीय क्रिकेट टीम में हो जाता है. फिल्म में उनकी पत्नी का नौरीन (प्राची देसाई) हैं , लेकिन कुछ सालों के बाद एक्ट्रेस संगीता (नरगिस फाकरी) से भी अजहर दूसरा निकाह करता है. फिल्म में अजहर का नाम मैच फिक्सिंग में भी आता है जिसकी वजह से उसकी लोकप्रियता गिर जाती है और उन्हें विरोध का सामना करना पड़ सकता गई. फिक्सिंग के मामले में कोर्ट केस होता है इन सभी घटनाओं को फिल्म में संजोया गया है.

स्क्रिप्ट:-

फिल्म भूतपूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी पर आधारित है, फिल्म की स्टोरी ठीक है पर आप अजहर के इमोशंस से खुद को कनेक्ट नहीं कर पाते, फिल्म में रजत अरोड़ा के लिखे हुए डॉयलॉग काफी बनावटी से नजर आते हैं, मैरी कॉम, और मिल्खा सिंह की बायोपिक की तुलना में यह काफी कमजोर है . इसमें अज़हर को सिर्फ अच्छा दिखाने की कोशिश की गई है. 

एक्टिंग :- अगर हम एक्टिंग की बात करें तो नरगिस फाखरी और प्राची देसाई ने अच्छा काम किया है लेकिन इमरान हाशमी पूरी फिल्म के दौरान अजहर के किरदार से जुड़ने में नाकाम ही रहे हैं. लारा दत्ता ने भी ठीक काम है. कुणाल रॉय कपूर भी वकील के रूप में ज्यादा प्रभावी साबित नहीं हुए. संगीत:- फिल्म का संगीत काफी अच्छा है,और फिल्म के गाने पहले ही हिट हो चुके हैं. 

देखें या नहीं ? :- अगर आप इमरान हाशमी या प्राची देसाई के फैन हैं तो यह फिल्म देख सकते है और अगर ऐसा नहीं है तो कोई और विकल्प ज्यादा बेहतर रहेगा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -