अभी जेल में ही रहेंगे आज़म खान, जमानत पर कल फिर हाई कोर्ट में सुनवाई
अभी जेल में ही रहेंगे आज़म खान, जमानत पर कल फिर हाई कोर्ट में सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: लगभग 26 महीने से जेल में सजा काट रहे आजम खान को एक बार फिर मायूसी हाथ लगी है। दरअसल, इलाहबाद उच्च न्यायलाय ने उनकी जमानत याचिका पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं दिया है। आज यूपी सरकार ने इस मामले में उच्च न्यायालय में हलफनामा दायर किया है। हाईकोर्ट में कल फिर इस मामले की सुनवाई की जाएगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कल साढ़े तीन बजे सुनवाई होगी।

इसके पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से आजम खान की जमानत पर जल्‍द फैसले की याचिका लगाई थी। जिस पर दो मई को सुनवाई नहीं हो पाई थी। आज उच्च न्यायालय ने शत्रु सम्‍पत्ति मामले में सुनवाई के लिए तारीख दी थी। यूपी सरकार ने आज इस पर अपना हलफनामा दायर किया है। बता दें कि इस मामले में गत वर्ष चार दिसम्‍बर को सुनवाई पूरी हो गई थी। अदालत ने तभी इस मामले पर फैसला सुरक्ष‍ित रख लिया था।

बता दें कि सपा विधायक आजम खान के खिलाफ कुल 72 केस दर्ज हैं। इनमें से 71 मामलों में उन्‍हें पहले ही जमानत मिल चुकी है। केवल शत्रु सम्‍पत्ति मामले में उन्‍हें जमानत नहीं मिल पाई है। उनके खिलाफ यह मामला 2019 में अजीमनगर थाने में दर्ज कराया गया था। आजम खान पर इल्जाम था कि उन्‍होंने शत्रु सम्‍पत्ति पर कब्‍जा कर उसे जौहर यूनिवर्सिटी में मिला लिया। पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट भी दायर कर दी थी।

भारत विरोधी लोगों से ही क्यों होते हैं राहुल गांधी के घनिष्ठ संबंध ?

महाराष्ट्र सरकार के लिए सिरदर्द बना लाउडस्पीकर पर राज ठाकरे का ऐलान, शरद पवार ने बुलाई MVA की बैठक

कश्मीर से हटी तो असम में उठी धारा 370 लगाने की मांग.., MLA अखिल गोगोई ने उठाया मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -