महाराष्ट्र सरकार के लिए सिरदर्द बना लाउडस्पीकर पर राज ठाकरे का ऐलान, शरद पवार ने बुलाई MVA की बैठक
महाराष्ट्र सरकार के लिए सिरदर्द बना लाउडस्पीकर पर राज ठाकरे का ऐलान, शरद पवार ने बुलाई MVA की बैठक
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर घमासान जारी है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे के अल्टीमेटम के बाद मनसे कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर अजान के विरोध में कुछ मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा भी चलाई है. वहीं, पुलिस ने हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले या पाठ करने का प्रयास करने वाले 250 मनसे कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया है. इन सबके बीच NCP चीफ शरद पवार ने महाविकास अघाड़ी सरकार की मीटिंग बुलाई.

शरद पवार ने यह बैठक लाउडस्पीकर विवाद को लेकर ही बुलाई है. इस मीटिंग में राज्य की कानून और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंथन हुआ. बैठक में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, बाला साहेब थोराट सहित कई बड़े नेता शामिल हुए. गौरतलब है कि राज ठाकरे ने उद्धव सरकार को 4 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया था. उन्होंने कहा था कि MNS के कार्यकर्ता उन सभी स्थानों पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, जहां लाउडस्पीकर से अजान होगी.

राज ठाकरे द्वारा किए गए इस ऐलान के बाद से महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट हो गई. पुलिस ने मस्जिदों में जाकर लाउडस्पीकरों की आवाज चेक की. कई मस्जिदों पर लाउडस्पीकर नहीं चलाया गया. वहीं, MNS कार्यकर्ताओं ने भी उस जगहों पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया, जहां मस्जिद में लाउडस्पीकर पर अजान दी गई. पुलिस ने अब तक मनसे के 250 कार्यकर्ताओं को अरेस्ट भी किया है. 

गोवा TMC के प्रभारी बनाए गए कीर्ति आज़ाद, भाजपा के साथ शुरू किया था सियासी करियर

कश्मीर से हटी तो असम में उठी धारा 370 लगाने की मांग.., MLA अखिल गोगोई ने उठाया मुद्दा

'जहाँ लाउडस्पीकर पर अज़ान होगी, वहां दोगुनी आवाज़ में हनुमान चालीसा होगी..', राज ठाकरे ने फिर किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -