शैक्षिक पाठ्यक्रम में शामिल होगा योग, आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने भेजा प्रस्ताव
शैक्षिक पाठ्यक्रम में शामिल होगा योग, आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने भेजा प्रस्ताव
Share:

पणजी: मोदी सरकार में आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने सोमवार को कहा है कि आगामी शैक्षाणिक सत्र से शैक्षिक पाठ्यक्रमों में योग को शामिल करने के लिए एक प्रस्ताव मानव संसाधन विकास मंत्रालय को पहुंचा दिया गया है। आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने सोमवार को कहा है कि स्कूली और कॉलेज छात्रों के लिए फिजिकल एजुकेशन (पीई) पाठ्यक्रम के तहत योग को जरुरी विषय के तौर पर शामिल करने का प्रस्ताव भेजा गया है। 

उन्होंने कहा है कि, ‘‘हमें आशा है कि प्रस्ताव को जल्द ही अनुमति दे दी जाएगी, जिससे योग 2020-21 शैक्षाणिक वर्ष से पाठ्यक्रम में शामिल होगा।’’ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों पर बात करते हुए आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा है कि मुख्य कार्यक्रम झारखंड के रांची में होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि योग दिवस 21 जून को मनाया जाता है।  आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा है कि कार्यक्रम के लिए कई योग गुरु और अतिथि विदेश से आएंगे। आयुष मंत्री ने कहा है कि कार्यक्रम आयोजित करने वाले देशों की संख्या 177 से बढ़कर 200 हो गई है। वहीं अमेरिका ने भी बड़े स्तर पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने का ऐलान किया है।

बंगाल में जिस तरह हिंसा फैल रही है, वहां राष्ट्रपति शासन भी लग सकता है : विजयवर्गीय

योगी के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने बताया रेप का नेचर, दिया विवादित बयान

म.प्र : मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ली विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -