दिल्ली में बना अयोध्या जैसा राम मंदिर, केजरीवाल करेंगे दिवाली की पूजा
दिल्ली में बना अयोध्या जैसा राम मंदिर, केजरीवाल करेंगे दिवाली की पूजा
Share:

नई दिल्ली: इस वर्ष दिल्ली में दीपावली के अवसर पर अयोध्या के ‘राम मंदिर’ की एक जबरदस्त झलक देखने को मिलेगी। आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार ने 2020 मे अक्षरधाम मंदिर में दीपावली की आराधना का आयोजन किया था। खबर के अनुसार, इस वर्ष भी मतलब 4 नवंबर के दिन शाम को 7 बजे सीएम अरविंद केजरीवाल तथा उनकी मंत्रीमंडल के तमाम मंत्री सपरिवार लक्ष्मी पूजा में सम्मिलित होंगे।

दरअसल, इस वर्ष दीपावली के उत्सव को राम मंदिर में मनाया जाएगा। देश की राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में अयोध्या में बनाए जा रहे ‘राम मंदिर’ की एक कॉपी बनाई जा रही है। इसके अतिरिक्त दीपावली की पूजा को बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया पर लाइव टेलीकास्ट करने की तैयारी भी चल रही है। राम मंदिर’ का प्रारूप तकरीबन 30 फुट ऊंचा और 80 फुट चौड़ा होगा। वही केजरीवाल ने एक समारोह को संबोधित करते हुए बताया था कि दीपावली के दिन शाम 7 बजे मंत्रीमंडल मंत्रियों के साथ पूजा करूँगा तथा उसका लाइव टेलिकास्ट होगा, मेरा सभी दिल्ली वासियों से आग्रह है कि सभी अपने-अपने घर में भी पूजन करे।

वही दूसरी तरफ भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के एक पूर्वानुमान के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के निवासी मंगलवार को एक साफ़ मौसम में जागे, जिसके बाद दोपहर या शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। इस सप्ताह का मौसम साफ और आंशिक रूप से बादल छाए रहने का मिश्रण रहेगा। आईएमडी के अनुसार, दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 87 प्रतिशत दर्ज की गई। 

धनतेरस से लेकर भाईदूज तक बनाएं ये आसान और खूबसूरत रंगोली

एक फकीर के कारण चमकी थी शाहरुख खान की किस्मत, आज तक 'बाबा' की तलाश कर रहे है किंग खान

नई एजेंसी SIA करेगी जम्मू कश्मीर के आतंकी मामलों की जांच, NIA की तर्ज पर हुआ गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -