अयोध्या के राम मंदिर के पुराने डिजाइन में होंगे कई परिवर्तन
अयोध्या के राम मंदिर के पुराने डिजाइन में होंगे कई परिवर्तन
Share:

लखनऊ: रामनगरी अयोध्या के राम मंदिर में इस बार बेहद परिवर्तन किये गए है. बता दे की अयोध्या के राम मंदिर की लंबाई को 20 फीट और बढ़ाया जाएगा, साथ ही इसके डिजाइन में दो नए मंडपों को भी जोड़ने की बात भी कही गई है. अब यह 161 फीट ऊंचा होगा. मंदिर के मुख्य आर्किटेक्ट सी सोमपुरा के बेटे और आर्किटेक्ट निखिल सोमपुरा से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 1988 में मंदिर का जो डिजाइन प्रस्तावित था उसमें नए संशोधन किए गए हैं. ओर कई बदलाव किये जाएंगे.

आगे बताते हुए उन्होंने कहा, 'वर्ष 1988 में मंदिर का डिजाइन बनाया गया था, अब इस बात को 30 वर्ष बीत गए है. और इसलिए वक़्त के साथ इसका फुटफॉल बढ़ेगा. लोग मंदिर आने के लिए बेहद ललायित हैं. इसलिए हमने यह सोचा कि साइज बढ़ाई जानी चाहिए और इसे 141 फीट से 161 फीट करने का फैसला लिया है.' वही उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में बुधवार को आठ लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. 

ऐसे में जिले में अब तक संक्रमितों की संख्या बढ़कर 695 हो गई है. वहीं जिले में सात संक्रमितों की मौत हो चुकी है. संक्रमितों में डीएसटीओ और बैतालपुर के प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी भी शामिल हैं. बता दें कि अधिकारियों के संक्रमित होने के बाद विकास भवन और ब्लाक कार्यालय को सील कर दिया गया हैं. यह जानकारी सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने दी. वर्तमान में 285 एक्टिव केस हैं.

संपूर्ण ​परिवार को निगल गया कोरोना, मां के बाद एक-एक करके 5 बेटों की मौत

नाग पंचमी : पाताल के स्वामी हैं नागदेवता, भूलकर भी न करें यह काम

हरियाली तीज : माता पार्वती को प्रसन्न करेंगे ये 5 उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -