18 जुलाई को होगा राम मंदिर के भूमि पूजन की तारीख का फैसला
18 जुलाई को होगा राम मंदिर के भूमि पूजन की तारीख का फैसला
Share:

अयोध्या: रामनगरी कही जाने वाली अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है. वही यहां पर भूमि के समतलीकरण का कार्य आरम्भ है, इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंदिर के निर्माण कार्य के शिलान्यास के लिए भी बुलाने की तैयारी है. वही गुरुवार को सर्किट हाउस में बैठक के पश्चात् राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने बयान में बताया, क‍ि राम मंदिर के ल‍िए भूमि पूजन पर आखिरी फैसला अयोध्या में 18 जुलाई को ट्रस्ट की बैठक में होगा. अब 18 जुलाई को ही पूर्ण से कुछ निश्चित हो पाएगा.

बता दे, की महासचिव चंपत राय ने आगे बताया, क‍ि राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा के साथ आज सिर्फ शिष्टाचार बैठक थी. आज की बैठक में 18 जुलाई के ट्रस्ट की बैठक के एजेंडे पर बातचीत हुई. पीएम के बुलावे को लेकर भी 18 जुलाई को ही ट्रस्ट की बैठक में बातचीत होगी. सर्किट हाउस में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र, राम जन्म भूमि सुरक्षा सलाहकार केके शर्मा, कमिश्नर एमपी अग्रवाल, आइजी रेंज डॉ संजीव गुप्ता, डीएम अनुज झा व एसएसपी आशीष तिवारी उपस्थित रहे. 

वही पीएम नरेंद्र मोदी के प्रमुख सचिव रहे राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र बुधवार देर रात अयोध्या पहुंचे थे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ स्थान ट्रस्ट की 18 जुलाई को होने वाली अहम बैठक से पहले नृपेंद्र मिश्र आज श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट तथा निर्माण समिति के पदाधिकारियों के साथ अयोध्या सर्किट हाउस में बैठक हुई. अब 18 जुलाई को बैठक के दौरान पूरी चर्चा करके ही किसी प्रकार का कोई निर्णय किया जाएगा.

रक्षाबंधन 2020 : इस विधि के साथ बहनें बांधें भाइयों को राखी

मणिनगर स्वामीनारायण संस्थान के प्रमुख प्रियदास महाराज का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

रक्षाबंधन 2020 : 29 साल के बाद बन रहा अनोखा योग, जानिए इसके बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -