इस पावन धाम की मिट्टी और गंगाजल से होगा राम मंदिर का निर्माण
इस पावन धाम की मिट्टी और गंगाजल से होगा राम मंदिर का निर्माण
Share:

मिर्जापुर: रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर अद्भुत प्रकार की तैयारियां की जा रही है. वही इस बीच अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पुरे देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों से मिट्टी लेकर पूजन के लिए अयोध्या भेजी जा रही है. बृहस्पतिवार को मिर्जापुर स्थित मां विंध्यवासिनी के दरबार से भी रज और मांं के चरणों का गंगाजल अयोध्या भेजा गया है. इसके लिए परिसर में खास पूजन और अनुष्ठान भी किया गया है. कार्यक्रम के दौरान गणमान्य नागरिक और पुजारियों के अलावा भक्त भी मौजूद रहे. 

वही विश्व हिंदू परिषद द्वारा प्रभु श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को शिलान्यास एवं भूमि पूजन में भव्य मंदिर निर्माण हेतु मां विंध्यवासिनी के धाम से गंगा जल एवं मिट्टी का पूजन किया गया. इसके साथ-साथ मिर्जापुर के अन्य पवित्र स्थानों मां काली खोह, मां अष्टभुजा, विजयपुर स्थित मां शीतला मंदिर, बड़ी माता, छोटी माता, देवनाथ, दक्ष प्रजापति की यज्ञ स्थली, गणेश मंदिर, रामपुर एवं कई स्थानों पर पूजन किया गया. 

साथ ही समारोह की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रामचंद्र शुक्ल ने की, और समारोह के संयोजक विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष दीनानाथ मिश्रा रहे.. सम्पूर्ण कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद काशी प्रांत के धर्म प्रचार अध्यक्ष विजय बहादुर पांडे ने अपने बयान में कहा कि पूरे जनपद में राम भक्त, गौ भक्त, गंगा भक्त, देश भक्ति एवं मातृशक्ति से आग्रह है कि जिस वक़्त का इंतजार हम लोगों कई सालो से था, वह शुभ दिन 5 अगस्त को आ रहा है उसी दिन हम सब लोग अपने घरों में दीप जलाकर हरि कीर्तन करें. वही इस खास दिन को लेकर पुरे अयोध्या में ही नहीं बल्कि पुरे देश में जोर शोर से तैयारियां की जा रही है, साथ ही होने वाले इस ऐतिहासिक भूमि पूजन को लेकर सब बेहद उत्साहित है.

बिहार में बाढ़ का तांडव जारी, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी

अब थाने लाइ गईं गायों को नहीं रहना पड़ेगा भूखा, सीएम योगी ने किया साल भर के चारे का इंतज़ाम

राफेल आने पर राजनाथ ने दी थी चेतावनी, अब चीन की तरफ से आया ये जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -