राफेल आने पर राजनाथ ने दी थी चेतावनी, अब चीन की तरफ से आया ये जवाब
राफेल आने पर राजनाथ ने दी थी चेतावनी, अब चीन की तरफ से आया ये जवाब
Share:

नई दिल्ली: राफेल फाइटर जेट के इंडियन एयरफोर्स में शामिल होने के बाद चीन और पाकिस्तान तिलमिला गए हैं. पाकिस्तान ने जहां अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से गुहार लगाई तो वहीं चीन ने अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर जवाब दिया है. चीन के विदेश मंत्रालय ने राजनाथ सिंह के टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इससे क्षेत्र में शांति और स्थिरता आएगी.

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन से जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के टिप्पणी को लेकर सवाल पुछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि हमें उम्मीद है कि भारत में प्रासंगिक लोगों के बयान से क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को फायदा मिल सकता है. दरअसल, बुधवार को राफेल विमानों की भारतीय सरजमीं पर लैंड करने के बाद राजनाथ सिंह ने कई ट्वीट किए थे. राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में राफेल विमानों का पहुंचना हमारे सैन्य इतिहास में एक नए युग का आगाज़ है. यह मल्टीरोल एयरक्राफ्ट निश्चित ही हमारी एयरफोर्स की शक्ति में इजाफा करेंगे. राजनाथ ने ये भी कहा कि जो हमारी क्षेत्रीय अखंडता को चुनौती देने की दुर्भावना रखते हैं, उन्हें एयरफोर्स की इस नई ताकत से चिंतित होना चाहिए.

चीन की इस प्रतिक्रिया से पहले उसके पुराने मित्र पाकिस्तान ने भी राफेल को लेकर टिप्पणी की थी. पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से गुहार लगाते हुए आग्रह किया कि वह भारत को हथियार जमा करने से रोके. इससे दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ आरंभ हो सकती है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत अपने परमाणु हथियारों की तादाद और क्वालिटी दोनों में इजाफा कर रहा है. भारत अब दूसरा सबसे बड़ा हथियारों का आयातक मुल्क बन गया है.

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहां जानें आज के भाव

दिनभर के कारोबार के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर हुआ बंद, सेंसेक्स लुढ़का 335 अंक

सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा सोना, अब तक के सभी रिकॉर्ड टूटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -