डीआई जीप में राम मंदिर के पास घूम रहे युवक हिरासत में
डीआई जीप में राम मंदिर के पास घूम रहे युवक हिरासत में
Share:

अयोध्या। अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर क्षेत्र के चेकपोस्ट के समीप कुछ युवक पाए गए। ऐसे में पुलिस ने इन लोगों को पकड़ लिया। ये लोग राजस्थान निवासी थे। इन 8 युवकों को पुलिस ने डीआई जीप से क्षेत्र में घूमते हुए पकड़ा। पुलिस ने इन लोगों को रोका और, पूछताछ की। अब पुलिस सुरक्षा और अन्य मामलों को लेकर युवकों से पूछताछ कर रही है। युवकों के आधार कार्ड की जांच की गई है। इन युवकों से एटीएस ने पूछताछ की है। युवकों ने जानकारी देते हुए कहा कि, वे राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्र में रहते हैं। ये अजमेर शरीफ गए थे।

यहां जियारत के लिए निकले थे। रास्ते में वे अजमेर शरीफ, आगरा, कासगंज, बहराइच होते हुए अयोध्या से अकबरपुर व बसखारी के किछौछा शरीफ दरगाह पहुंचे। हालांकि नागौर पुलिस ने इन युवकों का किसी भी प्रकार का आपराधिक रिकाॅर्ड होने से इन्कार किया है।

पुलिस इन लोगों से विभिन्न मसलों को लेकर जाॅंच - पड़ताल करने में लगी है। अब इन लोगों को हिरासत में लिया गया है। युवकों से पूछताछ की जा रही है। इन लोगों के निवास के पतों को लेकर जांच, की जा रही है। हालांकि युवकों के पास से किसी तरह का संदिग्ध सामान भी नहीं मिला है।

अयोध्या के विवादित क्षेत्र के आसपास वाहन में घूमने के कारण इन लोगों की जांच की गई। हालांकि इनके पास से किसी तरह की आपत्तीजनक सामग्री नहीं मिली है। उल्लेखनीय है कि, श्री राम जन्म भूमि और बाबरी मस्जिद के विवाद को लेकर, दोनों पक्षों में चर्चा जारी है। इस मामले में आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर चर्चा की पहल करने में लगे हैं, तो दूसरी ओर आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड, व शिया समुदाय के प्रतिनिधियों द्वारा अपना - अपना मत सामने रखा गया है।

महंत ज्ञान दास महाराज ने कहा, 2010 में ही बन जाता मंदिर

श्री श्री रविशंकर जाऐंगे अयोध्या, श्री रामजन्मभूमि मसले पर होगी बात

आध्यात्मिक गुरू श्री श्री ने की सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट

2022 तक देश में राम राज्य होगा - योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -