राम मंदिर पर आतंकियों की नज़र, सुरक्षा के लिए विदेश से मंगवाई जा रही ख़ास मशीन
राम मंदिर पर आतंकियों की नज़र, सुरक्षा के लिए विदेश से मंगवाई जा रही ख़ास मशीन
Share:

अयोध्या: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सामान ला रहे ट्रकों की स्कैनिंग की जाएगी. इसके लिए विदेश से खास स्कैनर मंगाया जा रहा है. अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण से संबंधित सामग्रियों को देश के विभिन्न हिस्सों से ट्रको के माध्यम से लाया जा रहा है. जिसमें सीमेंट से लेकर मार्बल और दूसरे समान शामिल हैं. ऐसे में सुरक्षा के मद्देनज़र सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के नजदीक फुल बॉडी ट्रक स्कैनर स्थापित किया जाएगा. 

इस फुल बॉडी स्कैनर की विशेषता ये है कि इन स्कैनर से पूरे ट्रक को समान समेत स्कैन किया जा सकेगा और इसके लिए ट्रक से सामान उतारने की आवश्यकता नहीं है. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. जानकारी के अनुसार, फुल बॉडी स्कैनर के माध्यम से किसी भी ट्रक को समान सहित सिर्फ 2 मिनट में स्कैन किया जा सकता है. देखा जाए तो खुफिया एजेंसियों ने पहले भी अलर्ट किया है कि राम मंदिर पर आतंकी संगठनों की नापाक निगाह है और ऐसे में समान ला रहे ट्रकों के जरिये आतंकी संगठन विस्फोटक या दूसरे हथियार लाने की कोशिश कर सकते हैं.

इस परियोजना से संबंधित एक अधिकारी के अनुसार, ट्रक को स्कैन करने वाले फुल बॉडी स्कैनर को विदेशों से मंगाया जाएगा. बता दें कि ऐसे एक स्कैनर की कीमत लगभग 40 -50 लाख रुपये के आस-पास होती है. स्कैनर को खरीदने कें लिए कुछ विदेशी कंपनियों के साथ चर्चा चल रही है.

14-27 नवंबर तक प्रगति मैदान में आयोजित किया जाएगा भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2021

सीएम स्टालिन ने नीट के विरोध को लेकर 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

क्रूरता पर उतरा तालिबान, 13 मुस्लिमों को उतारा मौत के घाट, मृतकों में 17 वर्षीय लड़की भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -