14-27 नवंबर तक प्रगति मैदान में आयोजित किया जाएगा भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2021

वाणिज्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (आईआईटीएफ) 14 से 27 नवंबर तक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित किया जाएगा, जिसका विषय 'आत्मानबीर भारत' होगा। भारत व्यापार संवर्धन संगठन (ITPO) मेगा इवेंट का आयोजन करता है, जो पहली बार 1979 में आयोजित किया गया था। 

पिछले साल ये कार्यक्रम कोरोना महामारी के कारण नहीं हुआ था। इतिहास में यह लगातार दूसरी बार था जब आईआईटीएफ का आयोजन नहीं किया गया था। ऐसा पहली बार 1980 में हुआ था। मंत्रालय ने कहा कि 14-दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी-सह-कन्वेंशन सेंटर (IECC) के नवनिर्मित हॉल के साथ-साथ प्रगति मैदान में मौजूदा हॉल में किया जाएगा। भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले का विषय 'आत्मनिर्भर भारत' है

मेले का आयोजन महामारी के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपायों के अनुसार किया जाएगा। यह अर्थव्यवस्था, निर्यात क्षमता, बुनियादी ढांचे की आपूर्ति श्रृंखला, मांग और जीवंत जनसांख्यिकी पर ध्यान देने के साथ अपने विषय 'आत्मनिर्भर भारत' को प्रकट करेगा। मेले को प्रतिभागियों और आगंतुकों के लिए सुविधाजनक बनाने के लिए विस्तृत व्यवस्था की जा रही है। इनमें विकलांग व्यक्तियों के लिए व्हीलचेयर, और चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों, बैंकों, एटीएम और फूड आउटलेट्स पर प्रवेश टिकटों की बिक्री शामिल है।

चार धाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, हाई कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

US दौरे के बाद अब यूरोप जाएंगे पीएम मोदी, ये होगा पूरा कार्यक्रम

खत्म हुआ इंतजार! रिलीज हुआ भुवन बाम की पहली वेब सीरीज 'ढिंढोरा' का ट्रेलर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -