दिल्ली के अस्पतालों के बाहर डिस्प्ले की जाए बेड्स और ऑक्सीजन की उपलब्धता, HC में दाखिल याचिका
दिल्ली के अस्पतालों के बाहर डिस्प्ले की जाए बेड्स और ऑक्सीजन की उपलब्धता, HC में दाखिल याचिका
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के सरकारी और निजी सभी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए मौजूद बेड, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी जानकारी बड़े बोर्ड पर डिस्प्ले करने की मांग करते हुए उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की गई है. याचिकाकर्ता का कहना है कि दिल्ली सरकार की बेवसाइट पर लगाकर गलत जानकारी मिल रही है और उसके कारण मरीजों को बहुत समस्या हो रही है. 

इसलिए इन सभी चीजों को एक बड़े बोर्ड पर प्रत्येक अस्पताल के सामने इंगित किया जाए, जहां पर कोरोना के मरीजों का उपचार किया जा रहा है. दिल्ली उच्च न्यायालय में ये याचिका ऑर्थोडॉक्स क्रिश्चियन मेडिकल फैलोशिप की तरफ से एक नर्सिंग अधिकारी ने लगाई है. याचिकाकर्ता ने अदालत से आग्रह किया है कि वो दिल्ली सरकार को निर्देश दे कि वह अपने अधीनस्थ सभी अस्पतालों को ऐसा करने का सर्कुलर फ़ौरन जारी करे. याचिकाकर्ता का कहना है कि कोरोना के कारण अस्पतालों में रोगियों और चिकित्सकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

याचिकाकर्ता का कहना है कि कई अस्पतालों में बेड होने के बाद भी मरीज बेड से वंचित हैं. इसके साथ ही ऑक्सीजन को लेकर भी अस्पतालों में किल्लत बनी हुई है. ऐसे में किस अस्पताल के पास कितनी ऑक्सीजन उपलब्ध है, इसकी जानकारी भी डिस्प्ले बोर्ड पर साझा की जाए. याचिकाकर्ता ने अदालत से कहा है कि बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन इन सभी चीजों से संबंधित जानकारियां डिस्प्ले बोर्ड पर देना तो सभी अस्पतालों के लिए अनिवार्य किया ही जाए, साथ ही अस्पताल जानकारियां अपडेट कर रहे हैं या नहीं, इसकी निगरानी भी अदालत के द्वारा की जाए.

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के हालात को बताया राष्ट्रीय आपातकाल, वेदांत की याचिका पर आज सुनवाई

मेडिकल ऑक्सीजन की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए Xiaomi का बड़ा ऐलान, दान करेगी 3 करोड़ रुपये

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर हुआ भारतीय रुपया, 74.94 पर हुआ बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -